Corona Virus COVID-19 के प्रकोप से बचने का अनुपम खेर ने बताया नुस्ख़ा- करते रहिए नमस्ते, देखें वीडियो

वीडियो में अनुपम ने कहा है कि लोगों को एक-दूसरे से हाथ मिलाने और हग करने के बजाए इंडियन तौर-तरीक़ों को अपनाते हुए दोनों हाथ जोड़कर नमस्ते करके अभिवादन करना चाहिए।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 03 Mar 2020 03:52 PM (IST) Updated:Wed, 04 Mar 2020 07:42 PM (IST)
Corona Virus COVID-19 के प्रकोप से बचने का अनुपम खेर ने बताया नुस्ख़ा- करते रहिए नमस्ते, देखें वीडियो
Corona Virus COVID-19 के प्रकोप से बचने का अनुपम खेर ने बताया नुस्ख़ा- करते रहिए नमस्ते, देखें वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनियाभर में इस वक़्त कोरोना वायरल का आतंक छाया हुआ है। भारत में भी इस जानलेवा वायरस की दस्तक हो गयी है। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने लोगों को वायरस से बचने के लिए सुरक्षात्मक क़दम उठाने की अपील की है। अनुपम खेर ने एक वीडियो जारी करके लोगों से हाथ ना मिलाने और गले ना मिलने की अपील की है।

अनुपम फ़िलहाल देश में नहीं हैं। न्यूयॉर्क में वो अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट पूरे कर रहे हैं। अनुपम ने एक वीडियो जारी करके कोरोना वायरस से सावधान रहने की गुज़ारिश की है। इस वीडियो में अनुपम ने कहा है कि लोगों को एक-दूसरे से हाथ मिलाने और हग करने के बजाए इंडियन तौर-तरीक़ों को अपनाते हुए दोनों हाथ जोड़कर नमस्ते करके अभिवादन करना चाहिए। इससे शारीरिक संपर्क नहीं होता, साथ ही दोनों हाथ जोड़ने से ऊर्जा का संचार भी होता है। 

इस वीडियो के साथ अनुपम ने ट्वीट किया है- ''काफ़ी लोग बता रहे हैं कि किसी तरह के संक्रमण से बचने के लिए हाथ धोते रहना चाहिए। मैं यह सब वैसे भी करता हूं। लेकिन साथ ही यह भी सुझाव देना चाहूंगा कि पुरानी भारतीय परम्परा के अनुसार लोगों का अभिवादन करने के लिे नमस्ते करना चाहिए। यह साफ़-सुथरा, दोस्ताना और ऊर्जा को केंद्रित करने वाला है। करके देखिए।''

Of late I am being told by lots of people to keep washing hands to prevent any kind of infection. I do that in any case. But also want to suggest the age old Indian way of greeting people called #Namaste. It is hygienic, friendly & centres your energies. Try it. 🙏🙏 #caronavirus pic.twitter.com/ix7e6S8Abp

— Anupam Kher (@AnupamPKher) March 3, 2020

प्रीति ज़िंटा ने ट्वीट करके कोरोना वायरस के केस निकलने पर अफ़सोस जताया है। प्रीति ने लिखा- दिल्ली और तेलंगाना में निकले कोरोना वायरस के दो केसों के बारे में सुनकर दुखी हूं। इस बात की कल्पना भी नहीं की जा सकती कि यह कितना घातक साबित हो सकता है। कृपया, मास्क पहनें और ज़रूरी एहतियात बरतें। दोस्तों सुरक्षित रहिए। अपना ख्याल रखिए। 

Feeling sad for two cases of #CoronaVirus in Delhi & Telangana. Can’t imagine how deadly it can turn. Please wear masks and take proper precautions. Be safe guys, take care! #coronavirusindia

— Preity G Zinta (@realpreityzinta) March 3, 2020

उर्मिला मातोंडकर ने कोरोना वायरस के साथ दिल्ली में हुईं हिंसक वारदातों पर भी कमेंट किया है। उर्मिला ने लिखा- कोरोना वायरस कितना घातक और डरावना है और वास्तव में यह एक ख़तरा है लेकिन इससे बड़े वायरस नफ़रत और असहिष्णुता का क्या, जो लगातार लोगों को मार रहा है। इसका नाश कब होगा? आइए, इस पर भी काम करें।

How deadly n scary is #coronavirusindia is a genuine threat n concern but what about the bigger virus of hatred n bigotry that’s decaying n killing us already..when can that be eradicated ?? #DelhiRiot2020 Let’s please work on that 🙏🏼🇮🇳 #TuesdayMotivation— Urmila Matondkar (@UrmilaMatondkar) March 3, 2020

बता दें कि कोरोना वायरस के भारत में आने की वजह से इसका असर फ़िल्मों की शूटिंग पर पड़ना शुरू हो गया है। प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला ने शोभिता धुलिपाला की फ़िल्म सितारा की शूटिंग स्थगित कर दी है, जो केरल में होने वाली थी। केरल सरकार ने कोरोना वायरस का केस निकलने के बाद राज्य में आपदा का ऐलान कर दिया है। 

chat bot
आपका साथी