James Bond के विलेन ‘याफत कोत्तो’ का 81 साल की उम्र में निधन

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता याफ़त कोत्तो का 15 मार्च सोमवार को 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन की जानकारी उनकी पत्नी थेसा ने इमोशनल फेसबुक पोस्ट शेयर कर दी। उन्होंने साल 1973 की जेम्स बॉन्ड फिल्म लाइव एंड लेट डाई में खलनायक की भूमिका निभाई थी।

By Nitin YadavEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 11:28 PM (IST)
James Bond के विलेन ‘याफत कोत्तो’ का 81 साल की उम्र में निधन
Villain of James Bond Yafat Kotto died at age 81. file photo source @ians_india

नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता याफ़त कोत्तो का 15 मार्च सोमवार को 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने साल 1973 की जेम्स बॉन्ड फिल्म लाइव एंड लेट डाई में खलनायक की भूमिका निभाई थी।

फिल्म‘लाइव एंड लेट डाई’ के अलावा, कोट्ट भी रिडले स्कॉट की 1979 की हिट हिट ‘एलियन’ और 80 के दशक में ‘द रनिंग मैन’ और ‘मिडनाइट रन’ जैसी फिल्मों का हिस्सा का रहे। वहीं उन्हें साल 1977 में अपनी फिल्म ‘रेड ऑन एन्टेबे’ में युगांडा के पूर्व राष्ट्रपति ईदी अमीन की भूमिका के चलते एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन किया था। साथ ही उन्होंने कई टीवी शोज में काम भी किया। उनका एक्टिंग करियर चार दशकों से लंबा चला।

उनके निधन की जानकारी उनकी पत्नी सिनाहोन थेसा ने फेसबुक पर एक इमोशल पोस्ट शेयर कर दी। उन्होंने पोस्ट में लिखा, “मैं अपने पति याफत के निधन से दुखी हूं और स्तब्ध हूं। मेरे लिए यह बहुत ही दर्दनाक क्षण है कि मैं अपने पति के सभी प्रशंसकों, दोस्तों और परिवार को सूचित करूं। 

Actor #YaphetKotto, who played the villain in the 1973 #JamesBond film "Live And Let Die", passed away on Tuesday. He was 81. pic.twitter.com/muJJNT1o8k

— IANS Tweets (@ians_india) March 16, 2021

थेसा ने फेसबुक पर लिखा, 'अपनी कुछ फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई, लेकिन मेरे लिए आप एक असली नायक हैं और बहुत से लोगों के लिए भी। थिसा ने आगे लिखा, उन्होंने कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई है लेकिन वो कई लोगों के लिए असली नायक हैं। उन्होंने एक अच्छा पिता और पति थे, मैं तुमको हर रोज बहुत मिस करने वाली हूं, मेरे सबसे अच्छे दोस्त, मेरी चट्टान। मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं और तुम हमेशा मेरे दिल में रहोगे।’

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि कोत्तो की मौत के कारण का अभी पता नहीं चला है। बता दें कि अभिनेता ने तीन शादियां की थी और उनके 6 बच्चे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर इस खबर के आने के बाद उनके फैंस कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और अपने हीरो को यादकर दुखी हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी