Viju Khote Passes Away : सिर्फ 2500 रुपये लेकर 'कालिया' बने थे विजू खोटे, बहन शुभा खोटे समेत पूरा परिवार है फिल्मी

Viju Khote Passes Away विजू खोटे के निधन से उनके फैंस और बॉलीवुड दुखी है। पर क्या आपको मालूम है कि शोले में उनका रोल सिर्फ सात मिनट का था और उन्हें मात्र 2500 रुपये मिले थे।

By Vineet SharanEdited By: Publish:Mon, 30 Sep 2019 12:42 PM (IST) Updated:Mon, 30 Sep 2019 12:43 PM (IST)
Viju Khote Passes Away : सिर्फ 2500 रुपये लेकर 'कालिया' बने थे विजू खोटे, बहन शुभा खोटे समेत पूरा परिवार है फिल्मी
Viju Khote Passes Away : सिर्फ 2500 रुपये लेकर 'कालिया' बने थे विजू खोटे, बहन शुभा खोटे समेत पूरा परिवार है फिल्मी

नई दिल्ली, जेएनएन। Viju Khote Passes Away : अभिनेता विजू खोटे के निधन से उनके फैंस और बॉलीवुड दुखी है। लोग विजू को शोले के रोल कालिया के लिए सबसे ज्यादा याद कर रहे हैं। पर क्या आपको मालूम है कि शोले में उनका रोल  सिर्फ सात मिनट का था और उनके लिए उन्हें मात्र 2500 रुपये की फीस मिली थी। आइये जानते हैं कालिया के रोल का पूरा किस्सा और विजू खोटे के जीवन के कुछ अनछुए पहलुओं के बारे में। 

एक बार शोले (1975) के निर्देशक रमेश सिप्पी ने बताया था कि शोले को बनाने के लिए उन्होंने अपने पिता जी पी सिप्पी से तीन करोड़ रुपये लिए थे। इसमें से मात्र 20 लाख रुपये में शोले की पूरी स्टार कास्ट की सैलरी निपटा दी। वहीं माना जाता है कि विजू को शोले में कालिया के किरदार के लिए मात्र 2500 रुपये दिए गए थे। वहीं जीवन और फिल्मी सफर की बात करें तो विजू खोटे का जन्म 17 दिसंबर 1941 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने फिल्म मालिक से अपना फिल्मी डेब्यू किया था। शोले, नगीना, अंदाज अपना अपना जैसी फिल्मों में विजू खोटे को सराहा गया। विजू ने कुल 300 फिल्मों में काम किया। विजू को कॉमेडी फिल्मों में काम करना ज्यादा पसंद था। विजू खोटे की तरह उनका परिवार भी अभिनय से जुड़ा रहा है। पिता नंदू खोटे नामी स्टेज एक्टर थे और बुआ दुर्गा खोटे अभिनेत्री थीं। विजू की बड़ी बहन शुभा खोटे और भांजी भावना बलसावर ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया है। 

शोले, रोटी,परवरिश, शान, याराना, विधाता, शराबी, इंडियन, पहचान जैसी सैकड़ों फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में विशेष स्थान बनाने वाले अभिनेता विजू खोटे के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। श्रद्धांजलि!

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) September 30, 2019

दुखद समाचार

वीजू खोटे जी हमारे बीच नहीं रहे! भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे...

RIP Viju Khote sir 🙏🏽 pic.twitter.com/E0pI5caeOr— Ashmit Patel (@AshmitPatel) September 30, 2019

chat bot
आपका साथी