आठ म्यूजिक डायरेक्टरों ने बनाया था ये गाना, फिर भी पसंद नहीं आया !

इस गाने के अधिकार तो मिल गए लेकिन नए तरीके से बनाने के लिए कुल आठ संगीत निर्देशकों ने कोशिश की थी फिर भी बात नहीं बनी।

By ManojEdited By: Publish:Thu, 22 Sep 2016 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 22 Sep 2016 08:28 PM (IST)
आठ म्यूजिक डायरेक्टरों ने बनाया था ये गाना, फिर भी पसंद नहीं आया !

मुंबई। सोनू सूद की फिल्म 'तूतक-तूतक तूतिया' का टाइटल सॉन्ग आठ अलग अलग म्यूजिक डायरेक्टरों ने बनाया था लेकिन फिर भी पसंद नहीं आया। बाद में काफी मशक्कत के बाद इस गाने को तैयार किया गया जिसको लेकर अब सोनू सूद काफी खुश हैं।

दरअसल ये गाना नाईन्टीज में गायक मलकीत सिंह की आवाज़ में रिलीज हुआ था । यही वजह है कि जब सोनू अपनी फिल्म के लिए एक पंजाबी गाने की तलाश कर रहे थे तब इस पुराने और हिट गाने पर जाकर उनकी तलाश ख़त्म हुयी। इस गाने के अधिकार तो मिल गए लेकिन नए तरीके से बनाने के लिए कुल आठ संगीत निर्देशकों ने कोशिश की थी फिर भी बात नहीं बनी। तब जा कर संगीत निर्देशक राज आशू का का तैयार किया गया गाना सुना गया जो फाइनल हुआ। तूतक-तूतक तूतिया के निर्माता अजय धामा बताते हैं "संगीत की तरह इस गाने के बोल पर भी कई लोगों से काम करवाया गया और बाद में शब्बीर के गीतों ने तूतक के नए वर्जन में एक नई जान डाल दी। गीतकार शब्बीर की माने तो उनके लिए इतने सफल गाने को नई लाइनों से सजाना मुश्किल था लेकिन बड़ी कोशिशों के बाद गाना बना और पूरी टीम को पसंद आया। शब्बीर बताते हैं की इस गाने को उन्होंने करीब नाईन्टी प्रतिशत नया बनाया है।

'ऐ दिल...' और शिवाय के बीच अब इस बात को लेकर घमासान !

संगीत निर्देशक राज आशू कहतें हैं "मेरे ऊपर काफी दबाव था। हमने करीब पंद्रह रातों में इसका नया संगीत तैयार किया और जब हमने मलकीत को म्यूजिक का ट्रैक भेजा तो उन्हें भी खूब पसंद आया। कनिका और मलकीत सिंग के बाद हम गाने में मौजूद चार लाइन के रैप के लिए किसी की तलाश थी जिसे रैपर बन कर सोनू ने पूरा कर दिया।

chat bot
आपका साथी