ये हैं जोड़ी ब्रेकर्स

मुंबई। पिछले साल एक फिल्म आई थी 'जोड़ी ब्रेकर्स'। फिल्म में बिपाशा बसु और आर माधवन ने आसमान में बनी जोडि़यों को जमीन पर तोड़ने वाले कपल की भूमिका निभाई थी। यह बात फिल्मों तक तो सही है, लेकिन फिल्मी दुनिया की बात करें, तो यहां सही में कुछ जोड़ी ब्रेकर्स हैं। बह

By Edited By: Publish:Wed, 11 Dec 2013 03:41 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2013 03:45 PM (IST)
ये हैं जोड़ी ब्रेकर्स

मुंबई। पिछले साल एक फिल्म आई थी 'जोड़ी ब्रेकर्स'। फिल्म में बिपाशा बसु और आर माधवन ने आसमान में बनी जोडि़यों को जमीन पर तोड़ने वाले कपल की भूमिका निभाई थी। यह बात फिल्मों तक तो सही है, लेकिन फिल्मी दुनिया की बात करें, तो यहां सही में कुछ जोड़ी ब्रेकर्स हैं। बहुत पीछे न जाकर हम आज के कुछ ऐसे जोड़ी ब्रेकर्स पर डालते हैं एक नजर।

सैफ अली खान और करीना कपूर भले ही आज रियल जोड़ीदार बने हैं, लेकिन उनके पहले साथी थे शाहिद कपूर। शाहिद-करीना की जोड़ी तब बनी थी जब करीना ने शाहिद-अमृता राव की जोड़ी को ब्रेक किया था। करीना ने शाहिद से दोस्ती तब तोड़ी जब करीना को मौका मिला सैफ के साथ 'टशन' में काम करने का। करीना को सैफ में कुछ दिखा तो उन्होंने सैफ के दिल से इटैलियन मॉडल रोजा कैटालानो को हटाया और अपनी तस्वीर बसा दी। इस तरह वे सैफीना हो गई।

उधर शाहिद कपूर बेचारे हो गए। बहुत दिनों बाद उनकी जिंदगी में प्रियंका चोपड़ा आई। दोनों को करीब लाने का काम 'कमीने' ने किया। हालांकि प्रियंका पहले हरमन की दोस्त कहला रही थीं, लेकिन 'कमीने' ने कमाल किया और इनकी जोड़ी बन गई। प्रियंका की बात करें तो वे हमेशा से कमाल रही हैं। वे कभी हरमन, तो कभी शाहिद, कभी अक्षय तो कभी शाहरुख को लेकर चर्चा में रहीं। खास कर अक्षय और शाहरुख की पत्नियों ने तो उन्हें प्रियंका से दूर रहने की सलाह दी कि जाने कब प्रियंका उनके लिए जोड़ी ब्रेकर बन जाएं।

ऐश यानी ऐश्वर्या राय की कहानी भी ऐसी ही है। ऐश लव ऐंड ब्रेकअप फाइल की लिस्ट खासी लंबी है। वे सलमान खान की लाइफ में भी आई, जब सलमान अपनी गर्लफ्रैंड सोमी अली का करियर संवार रहे थे। उल्लेखीनय है कि सोमी ने भी सलमान को संगीता बिजलानी से छीना था, लेकिन जब सलमान के करीब ऐश आई, तो उन्होंने सोमी को किनारे लगा दिया और सोमी से कहा कि 'हम दिल दे चुके सनम' ऐश को। फिर वक्त बदला और ऐश ने थोड़े वक्त के लिए विवेक ओबेराय को अपना दोस्त बना लिया, जबकि विवेक की सगाई गुरप्रीत गिल से होनी वाली थी। सगाई तुड़वाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई। यही नहीं, अभिषेक बच्चन का साथ उन्हें 'गुरु' में अभिनय करने का अवसर मिला, तो उन्होंने मौका देख कर चौका मार दिया। उन्होंने अभिषेक के दिल से दीपानिता शर्मा को बाहर निकाल दिया और खुद बन गई अभि की रानी।

जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु की दोस्ती भी खूब चर्चा में रही। जब जॉन बिप्स की जान बने तब वे डिनो मोरिया की जान थीं। बिप्स ने डिनो को डिजाइनर नंदिता महतानी से अलग किया था, लेकिन चार्मिग जॉन के जिस्म ने बिपाशा बसु पर ऐसा असर किया कि वे डिनो मोरिया को छोड़ जॉन की हो गई। नौ साल तक जोड़ीदार के रूप में मशहूर रहे जॉन-बिप्स एक बार फिर अलग हो गए। जॉन अब्राहम अब बैंकर प्रिया मारवाह के साथ हैं तो बिप्स 'सिंगुलैरिटी' फेम ऐक्टर-प्रोड्यूसर जोश हार्टनेट के साथ।

लारा दत्ता भले ही आज महेश भूपति की बीवी हैं, लेकिन लारा का नाम पहले मॉडल-ऐक्टर केली दोरजी के साथ जुड़ा था। दोनों की दोस्ती नौ साल तक चली, लेकिन इनके बीच पहले आए थे डिनो मोरिया, लेकिन डिनो को जल्द ही तनहाई हाथ लगी और लारा के दिल में आ गए टेनिस स्टार महेश भूपति। लारा ने भूपति और उनकी मॉडल पत्नी श्वेता जयशंकर के बीच दरार पैदा की और भूपति को अपना लिया।

पढ़ें:दूरियां इतनी बढ़ी कि शाहिद-करीना अब कभी नहीं दिखेंगे साथ

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर भी दिल जोड़ने और तोड़ने में कमाल हैं। इनकी पहली फिल्में 'ओम शांति ओम' और 'सांवरिया' एक ही दिन रिलीज हुई थीं। तब दीपिका के दोस्त थे मॉडल निहार पांड्या और रणबीर की दोस्त थीं सोनम कपूर, लेकिन शांति को सांवरिया ने लुभा लिया और निहार और सोनम को अपना प्यार खोना पड़ा। हालांकि ये दोनों भी ज्यादा दिनों तक साथ नहीं रह सके। रणबीर अब कट्रीना कैफ के करीब हैं और दीपिका कभी सिद्धार्थ माल्या तो कभी किसी और के साथ कहानी बना रही हैं। कहते हैं कि ये जवानी है दीवानी, तो कब क्या होगा, कुछ नहीं पता, लेकिन आपने तो इतना जान ही लिया होगा कि कौन-कौन हैं जोड़ी ब्रेकर्स!

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी