Rakul Preet Singh On Media Trial: रकुल प्रीत सिंह ने ’मीडिया ट्रायल’ का आरोप लगाते हुए किया अदालत का रुख

Rakul Preet Singh On Media Trial रकुल प्रीत सिंह ने अपनी ओर से तर्क दिया कि मीडिया रिपोर्ट्स को I B मंत्रालय के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर दिखा रही है।

By Rupesh KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 02:38 PM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 08:53 PM (IST)
Rakul Preet Singh On Media Trial: रकुल प्रीत सिंह ने ’मीडिया ट्रायल’ का आरोप लगाते हुए किया अदालत का रुख
Rakul Preet Singh On Media Trial: रकुल प्रीत सिंह ने ’मीडिया ट्रायल’ का आरोप लगाते हुए किया अदालत का रुख

नई दिल्ली, जेएनएनl फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती द्वारा रकुल प्रीत सिंह का नाम लिए जाने की खबर के बाद अब रकुल ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। इसके बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती, न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (एनबीए) और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (पीसीआई) को गुरुवार को नोटिस जारी कियाl

 रकुल प्रीत सिंह ने ड्रग जांच से संबंधित 'मीडिया ट्रायल' का आरोप लगाते हुए अदालत का रुख किया है। पहले यह बताया गया था कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत मामले से जुड़े ड्रग्स एंगल से जांच के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) में रकुल प्रीत सिंह का नाम लिया था। अब उच्च न्यायालय ने ड्रग मामले के संबंध में रकुल की याचिका पर उनके खिलाफ 'असंतोषजनक' मीडिया रिपोर्टों के खिलाफ नोटिस जारी किया।

View this post on Instagram

Quiet the mind and the soul will speak ❤️🧘‍♀️ #meditation is connecting with your inner universe! GOOD MORNING

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet) on Sep 9, 2020 at 7:34pm PDT

रकुल ने अपनी ओर से तर्क दिया कि मीडिया रिपोर्ट्स को I & B मंत्रालय के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर चलाया जा रहा है। कानूनी वेबसाइटों की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को रकुल की याचिका पर सुनवाई के दौरान यह निर्देश आए है। उच्च न्यायालय ने कहा, 'यह आशा की जाती है कि मीडिया हाउस और टीवी चैनल रकुल के संबंध में कोई रिपोर्ट करते समय प्रोग्राम कोड और अन्य दिशानिर्देशों के अनुसार संयम बरतेंगे और पालन करेंगेl' उच्च न्यायालय ने आगे कहा, 'भले ही एक चैनल के खिलाफ कार्रवाई की जाए, यह दूसरों को संदेश देगा।'

View this post on Instagram

Get the day started like 💪🏻 @lakshmimanchu

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet) on Aug 11, 2020 at 1:36am PDT

दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष रकुल की ओर से यह भी कहा कि इस मामले में उनका नाम टीवी चैनलों में ही लिया गया है। वर्तमान में NCB, ED और CBI द्वारा जांच की जा रही सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया को एक ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब तक रिया समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए अन्य लोग सुशांत सिंह राजपूत के घरेलू कर्मचारी, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत, रिया के भाई शोविक और छह कथित ड्रग पेडलर हैं। रिया और शोविक को शुक्रवार को 22 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। मिरांडा, सावंत और कथित ड्रग पेड जैड विलात्रा और अब्देल बासित परिहार भी न्यायिक हिरासत में हैं। 

chat bot
आपका साथी