सुप्रीम कोर्ट ने पदमावत से जौहर वाला सीन हटाने की याचिका खारिज़ की

कोर्ट ने ऐसा करने से इनकार करते हुए कहा कि एक बार सेंसर के पास की गई फिल्म में किसी भी प्रकार की कटाई छटाई नहीं की जा सकती।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 04:16 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 04:16 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने पदमावत से जौहर वाला सीन हटाने की याचिका खारिज़ की
सुप्रीम कोर्ट ने पदमावत से जौहर वाला सीन हटाने की याचिका खारिज़ की

रूपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। सुप्रीम कोर्ट ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत जौहर का सीन डिलीट करने से इंकार करते हुए कहा है कि एक बार जब सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास कर दिया है तो उसे कोई भी हटा नहीं सकता।

सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्र की अगुवाई में बनी तीन जजों की बेंच ने पद्मावत के विरूद्ध दायर याचिका को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने फिल्म में जौहर प्रथा को ग्लोरीफाई करने का आरोप लगाया था और कोर्ट से अपील की थी कि वह इसका प्रचार करने वाले दृश्य को फिल्म से हटा दें लेकिन कोर्ट ने ऐसा करने से इनकार करते हुए कहा कि एक बार सेंसर के पास की गई फिल्म में किसी भी प्रकार की कटाई छटाई नहीं की जा सकती। गौरतलब है कि फिल्म पद्मावत रिलीज से पहले ही काफी विवादों में रही। यहां तक की फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ सेट पर मारपीट की गई और शूटिंग के दौरान तोड़फोड़ और आगजनी भी हुई। बाद में सेंसर बोर्ड ने पांच शर्तों के साथ फिल्म को रिलीज़ करने की मंजूरी दी, जिसमें पद्मावती का नाम बदल कर पद्मावत किये जाए को कहा गया। फिल्म की रिलीज़ के दौरान देश भर में जमकर हिंसक प्रदर्शन हुए लेकिन ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज़ हुई और 300 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर गई। भंसाली की पद्मावत चितौड़ की महारानी रानी पद्मिनी की कहानी है, जो रोल दीपिका पादुकोण ने निभाया। शाहिद कपूर महारावल रतन सिंह बने जबकि रणवीर सिंह, अलाउद्दीन खिलज़ी।

यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर के इश्क का ‘पंचनामा’, इस सुपरहिट मेकर के साथ करेंगे काम

chat bot
आपका साथी