Birthday: यश चोपड़ा को इतना पसंद करते थे अटल बिहारी वाजपेयी

अटल जी ने इमरजेंसी के दौर में जिन कविताओं को लिखा था उनमे से एक साल 2002 में आये इस सिंगल वीडियो ‘क्या खोया क्या पाया जग में’ शामिल की गई थी.

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Fri, 17 Aug 2018 01:39 PM (IST) Updated:Thu, 27 Sep 2018 01:26 PM (IST)
Birthday: यश चोपड़ा को इतना पसंद करते थे अटल बिहारी वाजपेयी
Birthday: यश चोपड़ा को इतना पसंद करते थे अटल बिहारी वाजपेयी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक यश चोपड़ा ने वर्ष 2002 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता पर आधारित एक वीडियो का निर्माण किया था. उस दौरान की यश चोपड़ा और अटल जी के बीच बड़ी ही रोचक बातचीत हुई थी.

इस बारे में एक बार अटल जी ने अपने अनुभव शेयर करते हुए यश चोपड़ा के बारे में कहा कि यश चोपड़ा अचानक एक दिन मेरे कमरे में आये और उन्होंने कहा कि वह मुझे डायरेक्ट करना चाहते हैं. इस पर मैंने कहा कि मैं खुद को आपके हाथों में सौंपने के लिए तैयार हूं. मैं जानता हूं कि तुम क्या डायरेक्ट करोगे. मैं तुम्हारे काम का हमेशा एडमायरर हूं और हमेशा रहूंगा. अटल जी ने इमरजेंसी के दौर में जिन कविताओं को लिखा था उनमे से एक साल 2002 में आये इस सिंगल वीडियो ‘क्या खोया क्या पाया जग में’ शामिल की गई थी. शाहरुख़ खान ने इस वीडियो में एक्ट किया था। अटल जी की ख़ूबसूरत कविता को जाने माने गज़ल गायक जगजीत सिंह ने आवाज़ दी थी। जगजीत सिंह ने ही अटल जी की कविता को कम्पोज़ भी किया था। अमिताभ बच्चन ने इस वीडियो में ओपनिंग कमेंट्स दिए थे। जाने माने फिल्मकार यश चोपड़ा ने इस वीडियो को डायरेक्ट किया था। जावेद अख्तर के लिखे ओपनिंग कमेंट्स को अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज़ दी थी। जाने माने सितार वादक पंडित रविशंकर ने इसे 10 फरवरी 2002 को रिलीज़ किया था.

 यह भी पढ़ें: क्या खोया क्या पाया जग में, ऐसा था अटल जी का शाहरुख़-बच्चन कनेक्शन

आज यश जी का जन्मदिन है और इस मौके पर बॉलीवुड के कई सितारों ने उन्हें याद किया है l 

chat bot
आपका साथी