बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस की इस हरकत पर भड़के सिख, विवाद

जैकलिन फर्नांडिस अब तक कभी भी विवादों में नहीं घिरी हैं, मगर इस बार मामला गंभीर है। उनसे सिख समुदाय नाराज हो गया है।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Tue, 14 Jun 2016 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jun 2016 12:17 PM (IST)
बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस की इस हरकत पर भड़के सिख, विवाद

नई दिल्ली। 'उड़ता पंजाब' के बाद अब एक और फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है अौर वो फिल्म है जैकलिन फर्नांडिस की 'ढिसुम'। इस फिल्म में वरुण धवन और जॉन अब्राहम जैसे सितारे भी हैं, मगर विवाद का किस्सा जैकलिन से जुड़ा है। दरअसल, 'ढिसुम' का एक गाना 'इश्क का मर्ज' उन पर फिल्माया गया है, इसमें वो अपनी कमर में 'कृपाण' लटकाए नजर आ रही हैं, जिसे सिख समुदाय बहुत ही पवित्र मानता है और उसमें उनकी गहरी आस्था है। इसी को लेकर सिखों ने आपत्ति जताते हुए मामला सेंसर बोर्ड तक पहुंचा दिया है।

जैकी श्रॉफ की बेटी को लगी ये कैसी लत, तस्वीर से मची सनसनी

'इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के मुताबिक, शिरोमणी अकाली दल द्वारा संचालित दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी ने अनुचित तरीके सेे कृपाण के प्रयोग पर आपत्ति जताई है। वहीं इस हरकत से गुस्साए कमिटी के जनरल सेक्रेटरी मनजिंदर सिंह सिरसा ने सेंसर बोर्ड और 'ढिसुम' के मेकर्स को एक खत भी लिखा है और उन्होंने धमकी भरे अंदाज में कहा है कि अगर फिल्म से विवादित गाने को हटाया नहीं गया तो कानूनी कार्रवाई करेंगे।

चित्रांगदा से डायरेक्टर ने की ऐसी डिमांड, रोते हुए छोड़ दी फिल्म

सेंसर बोर्ड प्रमुख पहलाज निहलानी को लिखे खत में सिरसा ने कहा है कि गानेे में अर्ध-नग्न एक्ट्रेस (जैकलिन) को को-स्टार्स वरुण धवन और जॉन अब्राहम के साथ कृपाण लिए डांस करते हुए दिखाया गया है। सिख द्वारा पहने जाने वाले पांच अनिवार्य ककार में से एक कृपाण पैरों के आगे लटक रहा है और एक्ट्रेस द्वारा कमर में बांधा गया है। सिरसा जोर देते हुए कहा है कि गाना बेहद आपत्तिजनक है और सिख सिद्धांतों व परंपराओं का अपमान है। वहीं 'बॉलीवुड लाइफ' की रिपोर्ट में, हरजिंदर एस कुकरेजा नामक एक सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा किए गए ट्वीट का हवाला भी दिया गया है। हालांकि उन्होंने अपना ट्वीट बाद में डिलीट कर दिया। इसमें आपत्तिजनक तस्वीरें भी शामिल हैं।

आपको क्‍या लगता है कि ऐसा करना गलत है?

chat bot
आपका साथी