असम पुलिस ने किया आयुष्मान खुराना के 'बाला' लुक का बेहतरीन इस्तेमाल, देखकर छूट जाएगी हंसी

Bala Look Assam Police Fake News 2019 में रिलीज़ हुई बाला एक बेहद कामयाब फ़िल्म है जिसमें आयुष्मान ने बाला नाम के ऐसे शख़्स का रोल निभाया था। (Photo- Ayushmann Khurrana Twitter)

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2020 08:10 AM (IST)
असम पुलिस ने किया आयुष्मान खुराना के 'बाला' लुक का बेहतरीन इस्तेमाल, देखकर छूट जाएगी हंसी
असम पुलिस ने किया आयुष्मान खुराना के 'बाला' लुक का बेहतरीन इस्तेमाल, देखकर छूट जाएगी हंसी

नई दिल्ली, जेएनएन। सोशल मीडिया के मजबूत होने के साथ फेक न्यूज़ का भी ख़तरा बढ़ा है। इस ख़तरे से आगाह करने के लिए निजी और सरकारी संस्थाएं लगातार कोशिश कर रही हैं और लोगों में इस बात के लिए जागरूकता फैला रही हैं कि फेक न्यूज़ को रोका जा सके। ऐसी एक कोशिश असम पुलिस ने की है, मगर इसके लिए जो तरीका अपनाया है, वो देखकर आपके चेहरे पर अनायास की मुस्कान आ जाएगी।

असम पुलिस के ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर पोस्ट की गयी है, जिसमें आयुष्मान खुराना की फ़िल्म बाला से उनके दोनों लुक्स का इस्तेमाल किया गया है। बॉल्ड लुक वाले हिस्से में लिखा गया है न्यूज़ और विग लुक वाले हिस्से में लिखा गया गया है फेक न्यूज़। इसके साथ ह्यूमर दिखाते हुए लिखा गया है- Hair lies the difference... Don't be fooled... Know the difference... असम पुलिस की इस कोशिश को ख़ूब पसंद किया जा रहा है और लोग इसे लाइक कर रहे हैं। ख़ुद आयुष्मान खुराना ने इस ग्राफिक्स को रीट्वीट किया है।

Hair lies the difference!

Don't be fooled. #KnowTheDifference@ayushmannk @filmfare #AmazonFilmfareAwards pic.twitter.com/FKOp1vJBeo

— Assam Police (@assampolice) February 13, 2020

2019 में रिलीज़ हुई बाला एक बेहद कामयाब फ़िल्म है, जिसमें आयुष्मान ने बाला नाम के ऐसे शख़्स का रोल निभाया था, जिसके बाल भरी जवानी में झड़ने लगते हैं। बाल रोकने की जब सारी कोशिशें तमाम हो जाती हैं, तब बाला विग लगाने का फ़ैसला करता है। हालांकि यह झूठ ज़्यादा देर नहीं चलता और पोल खुलने पर उसकी शादी टूट जाती है। 

सोशल मैसेज देने के ऐसे मज़ेदार और दिलचस्प तरीकों की शुरुआत कुछ साल पहले मुंबई पुलिस ने की थी। फ़िल्मों, संवादों और कलाकारों के मीम्स के ज़रिए मुंबई पुलिस अक्सर लोगों को विभिन्न मुद्दों के लिए जागरूक करती रहती है। यूथ को यह तरीका बेहद पसंद आता है और देखते ही देखते मीम वायरल हो जाते हैं, जिनके साथ ज़रूरी संदेश भी।

आयुष्मान खुराना की फ़िल्म शुभ मंगल ज़्यादा सावधान 21 फरवरी को रिलीज़ हो रही है, जिसमें वो समलैंगिक किरदार में हैं। यह फ़िल्म भी एक बेहद ज़रूरी सामाजिक मुद्दे की बात करती है। 

chat bot
आपका साथी