जब इम्तियाज़ मेट शाह रुख़-अनुष्का, पहली बार बनी इन 11 Actor-Directors की जोड़ी

ये फ़िल्म भी इम्तियाज़ की बाक़ी फ़िल्मों की तरह ट्रेवलॉग दिखती है, मगर शाह रुख़-अनुष्का की केमिस्ट्री ने इसे दिलचस्प बना दिया है।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Publish:Wed, 05 Jul 2017 01:23 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jul 2017 07:35 AM (IST)
जब इम्तियाज़ मेट शाह रुख़-अनुष्का, पहली बार बनी इन 11 Actor-Directors की जोड़ी
जब इम्तियाज़ मेट शाह रुख़-अनुष्का, पहली बार बनी इन 11 Actor-Directors की जोड़ी

मुंबई। साल का दूसरा हाफ़ शुरू हो चुका है और कई बेहतरीन फ़िल्में दर्शकों को रोमांचित करने के लिए रिलीज़ हो रही हैं। मगर, इनमें से कुछ इसलिए दिलचस्प हैं क्योंकि एक्टर और डायरेक्टर की जोड़ी पहली बार बनी है। ऐसे में ये फ़िल्में थोड़ी अलग-सी दिख रही हैं।

जब हैरी मेट सेजल में ंइम्तियाज़ अली पहली बार शाह रुख़ ख़ान के साथ टीम अप हुये हैं। वैसे शाह रुख़ ही नहीं, फ़िल्म की लीडिंग लेडी अनुष्का शर्मा भी इम्तियाज़ के डायरेक्शन में पहली दफ़ा काम कर रही है। ये फ़िल्म भी इम्तियाज़ की बाक़ी फ़िल्मों की तरह ट्रेवलॉग दिखती है, मगर शाह रुख़-अनुष्का की केमिस्ट्री ने इसे दिलचस्प बना दिया है।

यह भी पढ़ें: 7 साल बाद हुआ रणबीर-कटरीना का मिलन, ये एक्टर्स भी हो रहे रीयूनाइट

मुबारकां, अर्जुन कपूर और अनीस बज़्मी की पहली पेशकश है। इलियाना डिक्रूज़ और अथिया शेट्टी भी पहली बार अनीस के साथ काम कर रही हैं। अनिल कपूर ऐसे एक्टर हैं, जो अनीस के साथ वेल्कम और वेल्कम बैक में काम कर चुके हैं। उम्मीद है कि अर्जुन को अनीस के डायरेक्शन में कॉमेडी करते देखना मज़ेदार रहेगा।

अपूर्व लखिया अब तक मेल ओरिएंटेड थ्रिलर फ़िल्में बनाते रहे हैं। पहली बार उन्होंने फ़ीमेल ओरिएंटेड हसीना- द क्वीन ऑफ़ मुंबई बनायी है और फ़िल्म में हसीना श्रद्धा कपूर को बनाया है। श्रद्धा और अपूर्व का ये एक्सपेरिमेंट काफ़ी इंटरेस्टिंग लग रहा है। हसीना, गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की बहन की बायोपिक है।

यह भी पढ़ें: कभी भाई, कभी प्रेमी... बॉलीवुड ग्लैमरस हीरोइंस की अजब कहानी

बरेली की बर्फ़ी में डायरेक्टर अश्निनी अय्यर तिवारी के साथ पहली बार टीम अप हुये हैं आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव और कृति सनोन। निल बटे सन्नाटा से डेब्यू के बाद अश्विनी की ये दूसरी डायरेक्टोरियल फ़िल्म है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा अ जेंटलमैन बनकर पर्दे पर आ रहे हैं। इस एक्शन-कॉमेडी फ़िल्म को राज और डीके की जोड़ी ने डायरेक्ट किया है। गो गोवा गॉन और हैप्पी एंडिंग सैफ़ अली ख़ान के साथ बना चुके राज और डीके पहली बार सिद्धार्थ और जैकलीन फ़र्नांडिस के साथ काम कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: इन स्टार डॉटर्स का प्यार देखकर आप भी कह उठेंगे, नज़र ना लगे

हंसल मेहता सीरियस पर इंटरेस्टिंग फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। अलीगढ़, सिटीलाइट्स और शागिर्द जैसी सराही गयी फ़िल्म बनाने के बाद हंसल सिमरन में पहली बार कंगना रनौत के साथ टीम अप हुए हैं। फ़िल्म में कंगना टाइटल रोल में हैं और उनका किरदार कॉन वुमन का है। एक अलग जॉनर की फ़िल्म में हंसल और कंगना की जुगलबंदी देखने लायक़ होगी। 

उमंग कुमार ने दो बायोपिक फ़िल्में मैरी कॉम और सरबजीत डायरेक्ट की हैं, पर इस बार वो इमोशनल-थ्रिलर फ़िल्म भूमि लेकर आ रहे हैं, जिसमें संजय दत्त और अदिति राव हैदरी लीड रोल्स में हैं। उमंग के डायरेक्शन में पहली बार संजय को परफॉर्म करते देखना दिलचस्प हो सकता है। वैसे भी सज़ा पूरी करने के बाद संजय की ये पहली फ़िल्म होगी।

यह भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड की सुपर फिट मॉम्स, उम्र इनके लिए बस एक नंबर

राजा कृष्ण मेनन ने खिलाड़ी के साथ एयरलिफ़्ट जैसी सक्सेसफुल फ़िल्म दी, मगर अब वो अनाड़ी के साथ काम कर रहे हैं। शेफ़ में राजा पहली बार सैफ़ अली ख़ान को डायरेक्ट कर रहे हैं। ये इसी नाम से आयी एक इंग्लिश फ़िल्म का रीमेक है। उम्मीद है कि राजा और सैफ़ की जुगलबंदी से एक मज़ेदार फ़िल्म निकलेगी। 

दोस्ताना बनाने वाले तरुण मनसुखानी अब एक्शन-रोमांटिक फ़िल्म ड्राइव लेकर आ रहे हैं और इस जर्नी में पहली बार उनके हमसफ़र बने हैं सुशांत सिंह राजपूत और जैकलीन फ़र्नांडिस। नई स्टार कास्ट के साथ तरुण ने अलग जॉनर चुना है, जो इसे इंटरेस्टिंग बनाता है।

यह भी पढ़ें: ट्यूबलाइट फ़्यूज़ हुई तो क्या टाइगर ज़िंदा है, सेकंड हाफ़ की 10 मोस्ट एंटिसिपेटेड फ़िल्में

 

पहली बार साथ काम करने वालों में शामिल हैं अमिताभ बच्चन और डायरेक्टर उमेश शुक्ला। ये फ़िल्म है 102 नॉट आउट। फ़िल्म में बिग बी के साथ ऋषि कपूर भी हैं, जो उमेश की पिछली डायरेक्टोरियल फ़िल्म ऑल इज़ वेल में काम कर चुके हैं। इस फ़िल्म में बिग बी के बेट अभिषेक बच्चन लीड रोल में थे।

 

एक्शन के बीच-बीच में जॉन अब्राहम कुछ ऐसी फ़िल्म में भी करते रहते हैं जो उनकी इमेज और मिज़ाज से अलग होती हैं। परमाणु- द स्टोरी ऑफ़ पोखरण ऐसी ही फ़िल्म है, जिसे अभिषेक शर्मा डायरेक्ट कर रहे हैं। तेरे बिन लादेन और द शौकींस जैसी फ़िल्में बनाने वाले अभिषेक के साथ जॉन की जुगलबंदी देखना दिलस्प अनुभव हो सकता है।

chat bot
आपका साथी