काला हिरण मामलाः सलमान को झटका, सजा पर रोक से इंकार

काले हिरण के शिकार मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सलमान ब्रिटेन नहीं जा सकते और मामले को सुनवाई के लिए वापस हाई कोर्ट भेज दिया है। कोर्ट ने कहा है कि सलमान खान के दोषी

By Monika SharmaEdited By: Publish:Wed, 14 Jan 2015 10:45 AM (IST) Updated:Wed, 14 Jan 2015 02:33 PM (IST)
काला हिरण मामलाः  सलमान को झटका, सजा पर रोक से इंकार

नई दिल्ली। काले हिरण के शिकार मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सलमान ब्रिटेन नहीं जा सकते और मामले को सुनवाई के लिए वापस हाई कोर्ट भेज दिया है। कोर्ट ने कहा है कि सलमान खान के दोषी होने पर रोक नहीं लगाई जा सकती।

जब जोधपुर जेल में बंद थे सलमान, देखिए तस्वीरें

जस्टिस एसजे मुखोपाध्याय और एके गोयल की पीठ ने सजा पर रोक लगाए जाने के खिलाफ राजस्थान सरकार की अपील पर पिछले साल 5 नवंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाई कोर्ट से कहा है कि वो सलमान की ताजा अर्जी पर सुनवाई करे।

हिट एंड रन मामले में सलमान को पेशी से छूट

काले हिरण के शिकार के मामले में राजस्थान की एक ट्रायल कोर्ट ने 2006 में सलमान को दोषी ठहराते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। ट्रायल कोर्ट के फैसले को सलमान खान ने हाई कोर्ट में चुनौती देते हुए दलील दी थी कि इसकी वजह से उन्हें ब्रिटेन का वीजा नहीं मिल पा रहा है।

12 नवंबर, 2013 को राजस्थान हाई कोर्ट ने सलमान की सजा पर रोक लगाते हुए उनके विदेश जाने का रास्ता साफ कर दिया था। हाई कोर्ट के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए राज्य सरकार ने शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी। दो चिंकारा के शिकार के मामले में सलमान को एक साल जबकि काला हिरण मामले में पांच साल की सजा हुई है।

काले हिरण का शिकार मामला: गवाह ने की सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू की पहचान

chat bot
आपका साथी