अमिताभ और धर्मेंद्र रियल एक्शन हीरो भी हैं, कॉमिक और रोमांटिक हीरो भी : सलमान खान

सलमान ने कहा कि उन्हें व्यक्तिगत तौर पर ड्रामा और सस्पेंस वाली फिल्म पसंद नहीं है.

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Wed, 06 Jun 2018 01:29 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jun 2018 01:29 PM (IST)
अमिताभ और धर्मेंद्र रियल एक्शन हीरो भी हैं, कॉमिक और रोमांटिक हीरो भी : सलमान खान
अमिताभ और धर्मेंद्र रियल एक्शन हीरो भी हैं, कॉमिक और रोमांटिक हीरो भी : सलमान खान

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म रेस 3 को लेकर काफी व्यस्त हैं. फिल्म ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही हैं. फिल्म पूरी तरह से एक्शन फिल्म है. ऐसे में जब सलमान से जागरण डॉट कॉम ने सवाल किया कि उनके पसंदीदा एक्शन हीरो कौन-कौन हैं तो इस पर सलमान ने जवाब में कहा कि उन्हें विनोद खन्ना का एक्शन बेहद पसंद था.

सलमान खान ने बताया कि वह उनके एक्शन स्टाइल के फैन रहे हैं. उन्हें उनकी फाइटिंग का स्टाइल काफी पसंद है. उन्हें संजय दत्त का एक्शन पसंद है. उन्हें अमिताभ बच्चन का एक्शन तो बहुत अधिक पसंद है. जैकी श्रॉफ का एक्शन भी वह खूब एंजॉय करते हैं. सलमान कहते हैं कि उन्हें लगता है कि इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र उन कलाकारों में से एक रहे हैं, जिन्होंने एक्शन करके भी सबका दिल जीता और रोमांटिक हीरो के रूप में भी उनका कोई हाथ पकड़ने वाला नहीं था. सलमान यह भी कहते हैं कि अमिताभ और धर्मेंद्र तो हर तरह के किरदार में फिट बैठ जाते हैं. फिर वह एक्शन हो, कॉमेडी हो या फिर रोमांस हो. धर्मेंद्र के बारे में सलमान कहते हैं कि धर्मेंद्र में वह बच्चा वाला एक्टर भी नहीं आता है. पहले तो वह रोमांटिक हीरो ही बने. फिर वह एक्शन माचोमैन वाले हीरो बन गये. सलमान का यह भी मानना है कि धर्मेंद्र ने हीरोज़ में माचोमैन वाला दौर लाया लेकिन उन्हें इन चीजों के लिए कभी क्रेडिट मिला ही नहीं है. सलमान ने कहा कि उन्हें व्यक्तिगत तौर पर ड्रामा और सस्पेंस वाली फिल्म पसंद नहीं है.

सलमान कहते हैं कि रेस 3 को लेकर रमेश तौरानी को लगा था कि इसमें काफी ड्रामा होगा और सस्पेंस है लेकिन मेरे दिमाग में इस फिल्म को लेकर किसी तरह का कोई सस्पेंस वाला आइडिया नहीं था. यह म्यूजिकल और एक्शन टाइप फिल्म ही है. आप जब खुद फिल्म देखेंगे तो आप गेस करते रहेंगे कि क्या सही है. क्या गलत है. लेकिन पूरी फिल्म को गेस वर्क बनाना सही नहीं होता है. वजह यही है कि एक वक्त के बाद दर्शक इससे बोर हो जायेंगे इसलिए दर्शकों को इंगेज़ रखने के लिए 60 -40 का रेशियो होना बहुत जरूरी है. सलमान कहते हैं कि जब तक कि आप स्पाइडरमैन या बैडमैन न बना रहे हों. हर फिल्म में ट्विस्ट और टर्न लाना तो कठिन होता है. बता दें कि सलमान खान की रेस 3 इस ईद पर 15 जून को रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: Box Office: कल से रजनीकांत की काला, पहले दिन इतनी कमाई की उम्मीद

chat bot
आपका साथी