दिलीप कुमार को खोने के दर्द से नहीं उबर पा रही हैं सायरा बानो, कहा- मेरा बाहर निकलने का दिल नहीं करता

सायरा बानो अपने साहिब दिलीप कुमार से कितना प्यार करती थीं ये तो सब जानते हैं। उन्होंने दिलीप कुमार जब बीमार थे तो उनका खूब ध्यान रखा। अब हाल में अपने पति और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता के निधन के बाद सायरा बानो ने अपना दर्द बयां कर ये कहा।

By Tanya AroraEdited By: Publish:Wed, 13 Apr 2022 01:17 PM (IST) Updated:Wed, 13 Apr 2022 01:17 PM (IST)
दिलीप कुमार को खोने के दर्द से नहीं उबर पा रही हैं सायरा बानो, कहा- मेरा बाहर निकलने का दिल नहीं करता
saira banu share her pain after dilip kumars death says I am extremely distressed. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में बीते साल 7 जुलाई 2021 में निधन हो गया था। उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई थी। दिलीप कुमार के निधन से उनकी सायरा बानो बुरी तरह से टूट गई थीं। कई रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि सायरा बानो दिलीप कुमार के निधन के बाद से ही किसी से मुलाकात नहीं कर रही हैं। अब हाल ही में सायरा बानो ने साहब दिलीप कुमार के जाने के बाद अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि वह अब तक उन्हें खोने के दर्द से उबर नहीं पाई हैं।

सायरा बानो ने कहा इस दर्द से उबर नहीं पा रही हूं

हाल ही में सायरा बानो ने दिलीप कुमार को याद करते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत की। इस बातचीत के दौरान सायरा बानो ने कहा, 'मैं बहुत ज्यादा दुखी हूं। मैं इससे कैसे बाहर आ सकती हूं? मुझसे ये नहीं कर सकती। मैं अपनी जिंदगी में हर चीज बहुत ही खुशी से कर रही थी। सब कुछ अच्छा था, हम दोनों साथ थे। मुझे साहब के साथ घर में रहना बहुत पसंद था। लेकिन मैं बता दूं कि मुझे ज्यादा बाहर जाना और पार्टी करना बिलकुल भी पसंद नहीं है। लेकिन आज ऐसा समय है जब मैं बाहर जाना नहीं चाहती, शायद तब तक जब तक मैं इस चीज से उभर नहीं जाती'। सायरा बानो ने अपने इस इंटरव्यू में बताया कि वह साहब को हमेशा अपनी जिंदगी में चाहती हैं।

मेडिटेशन और प्रार्थना में खुद को रखती हैं व्यस्त

सायरा बानो इन दिनों खुद को मेडिटेशन और प्रार्थनाओं में व्यस्त रखती हैं। सायरा बानो ने आगे का, 'ये बात सच है कि मैं लोगों के साथ घुलमिल नहीं रही हूं। शायद से जो बहुत खास हैं उनसे ही मिल रही हूं। मैं खुद को लकी मानती हूं कि लोगों को मेरी फिक्र है, लेकिन मैं इनदिनों खुद को प्रार्थना और मेडिटेशन में व्यस्त रखती हूं। मुझे पता है कई लोग इस तरह की स्थिति से गुजरते हैं और इस फेज से बाहर भी आते हैं, लेकिन मेरा साहब से एक मजबूत रिश्ता है। साहब एक बिलकुल अलग इंसान थे'।

दिलीप कुमार के निधन के बाद बिगड़ गई थी सारा बानो की तबियत

दिलीप कुमार के निधन के कुछ दिनों बाद सायरा बानो की तबियत बिगड़ गई थी। हाई ब्लड प्रेशर, सांस लेने में दिक्कत और हाई शुगर की वजह से उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। आपको बता दें कि दिलीप कुमार ने साल 1966 में अभिनेत्री सायरा बानो से 11 अक्टूबर, 1966 को 44 साल की उम्र में शादी रचाई थी। दोनों की उम्र में 22 साल का फर्क है। लेकिन दोनों के बीच का प्यार हमेशा एक मिसाल बना।

chat bot
आपका साथी