शाहरुख पर साध्‍वी के कमेंट पर अर्पणा सेन ने की कानूनी कार्रवाई की मांग

फिल्‍ममेकर अर्पणा सेन मंगलवार को विश्‍व हिंदू परिषद की नेता साध्‍वी प्राची के उस बयान पर भड़क उठीं जिसमें उन्‍होंने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को 'पाकिस्‍तानी एजेंट' का है। उन्‍होंने मांग की है कि इसके लिए साध्‍वी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

By Tilak RajEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2015 09:35 AM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2015 09:41 AM (IST)
शाहरुख पर साध्‍वी के कमेंट पर अर्पणा सेन ने की कानूनी कार्रवाई की मांग

मुंबई। फिल्ममेकर अर्पणा सेन मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची के उस बयान पर भड़क उठीं जिसमें उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को 'पाकिस्तानी एजेंट' का है। उन्होंने मांग की है कि इसके लिए साध्वी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

अर्पणा सेन ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा, 'मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि साध्वी ने शाहरुख पर ऐसा कमेंट किया है। ये ऐसे लोग हैं जो देश को बांटना चाहते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।'

VIDEO : किंग खान से कुछ इस अंदाज में मिले कॉन्टेस्ट के विजेता

बता दें कि शाहरुख ने कहा था कि देश में असहिष्णुता चरम पर है। इस साध्वी प्राची ने शाहरुख को 'पाकिस्तानी एजेंट' बताया करार दे दिया।

देश इस समय अजीब स्थिति से गुजर रहा है। समाज के कई वर्गों के लोगों का मानना है कि देश में असहिष्णुता बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस पकाने की अफवाहों को लेकर एक मुस्लिम व्यक्ति की हत्या, कर्नाटक के विद्वान एम.एम.कलबुर्गी की हत्या और दिल्ली के केरल हाउस में गोमांस की अफवाह पर पुलिस छापेमारी को लेकर मशहूर लेखक, फिल्म निर्माता, वैज्ञानिक व इतिहासकारों ने अपना राष्ट्रीय पुरस्कार लौटाने की घोषणा की है।

अनिल कपूर होंगे गोवा फिल्म फेस्टिवल के मुख्य अतिथि

सेन ने हालांकि पुरस्कार वापसी की जगह राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक संयुक्त विरोध पत्र देने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि पुरस्कार वापसी के पीछे की वजह सराहनीय है। लेकिन ये सभी पुरस्कार मौजूद एनडीए सरकार द्वारा नहीं दिए गए। इसके बदले हमें राष्ट्रपति को विरोध का एक संयुक्त पत्र भेजना चाहिए।

अपर्णा ने पोस्ट किया, 'बोलने की आजादी के दमन के खिलाफ हम सबको राष्ट्रपति को विरोध स्वरूप एक संयुक्त पत्र पर हस्ताक्षर करना चाहिए। पत्र का मसौदा कौन तैयार करेगा?'

सलमान खान की एक्स-गर्लफ्रेंड ने दूर किया था उनका यह डर

इधर असहिष्णुता पर शाहरुख खान के बयान और उन पर भाजपा नेता कैलाश विजवर्गीय के हमलों के बाद उन्हें मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान में रहने का न्योता दे डाला है। कैलाश ने कहा था कि शाहरुख का शरीर तो भारत में है, लेकिन मन पाकिस्तान में।

chat bot
आपका साथी