विनोद मेहरा के बेटे रोहन की लाइफ का यह है टर्निंग पॉइंट, एेसे हुई फिल्मी दुनिया में एंट्री

फिल्म बाजार में सैफ अली खान भी हैं जो कि 26 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है।

By Rahul soniEdited By: Publish:Thu, 25 Oct 2018 09:53 AM (IST) Updated:Thu, 25 Oct 2018 09:53 AM (IST)
विनोद मेहरा के बेटे रोहन की लाइफ का यह है टर्निंग पॉइंट, एेसे हुई फिल्मी दुनिया में एंट्री
विनोद मेहरा के बेटे रोहन की लाइफ का यह है टर्निंग पॉइंट, एेसे हुई फिल्मी दुनिया में एंट्री

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। रोहन मेहरा वेटरन अभिनेता विनोद मेहरा के बेटे हैं. लेकिन ऐसा नहीं था कि उन्होंने बचपन से ही यह सपना देख रखा था कि उन्हें फिल्मों में काम करना है. रोहन बताते हैं कि जब वह अपनी मां के पेट में थे तब ही पिता का साया उनके उपर से उठ गया था। 

वह कहते हैं कि मैं अपने माँ के पेट में ही था, तभी पापा की मौत हो गयी थी। रोहन को इस बात का अफ़सोस है कि वह कभी अपने पिता को देख नहीं पाए थे. वह आगे कहते हैं कि पापा के जाने के बाद मां केन्या के मोम्बासा में शिफ्ट हो गयी। वह काफी छोटा सा शहर था. रोहन बताते हैं कि वहां एक ही थिएटर था और एक ही स्क्रीन। उस शहर में फिल्म का कोई माहौल नहीं था. ऐसे में किसी भी बच्चे के लिए उस माहौल में रह कर फिल्मों और अभिनय के बारे में सोचना लगभग नामुमकिन ही था. रोहन कहते हैं कि उस माहौल में रहते हुए आप कभी भी आर्टिस्ट बनने की सोच भी नहीं सकते हैं।

वह आगे कहते हैं मैं और मेरे दोस्त हम सब वहां पर इंजीनियर और डॉक्टर बनने के ही सपने देखते थे. लेकिन फिर जब मैं वहां से अमेरिका गया तो मेरी सोच पूरी तरह बदल गई थी. वह कहते हैं कि उन्हें वहां जाकर एक नजरिया मिला कि आप आर्टिस्ट के तौर पर भी काफी कुछ हासिल कर सकते हो. सम्मान हासिल कर सकते और वही से रोहन के जहन में फिल्मों को लेकर और एक्टिंग को लेकर एक जुनून सवार हुआ. फिर उन्होंने एक्टिंग क्लास ज्वाइन की. क्लास पूरी करने के बाद वह मुंबई आये.

रोहन का कहना है कि यह जरूरी था कि जितनी थ्योरी के रूप में पढ़ाई की है, उसे प्रैक्टिकल में इस्तेमाल किया जाये. यही वजह थी कि उन्होंने मुंबई में आकर फिल्मों में हाथ आजमाने के बारे में सोचा. बाजार फिल्म से जुड़ने के अपने सफर के बारे में रोहन कहते हैं कि कुछ साल पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना फोटो डाला था। बाज़ार के निर्देशक गौरव को उनकी ये तस्वीर पसंद आई थी. गौरव ने लेकिन उन्हें किसी और फिल्म का नैरेशन दिया था. हालांकि वह फिल्म बन नहीं पाई थी. बाद में वह गौरव के संपर्क में रहे. फिर गौरव को जब पता चला कि वह बाजार बना रहे हैं तो उन्होंने तय किया कि वह खुद उन्हें अप्रोच करेंगे. फिर मैंने इसे लेकर ऑडिशन दिया. निखिल आडवाणी को भी मनाने में वक़्त लगा था. चूंकि उन्हें इस किरदार के लिए किसी न्यू कमर की नहीं मैच्योर कलाकार की तलाश थी. लेकिन रोहन ने उन्हें विश्वास दिलाया कि वह यह किरदार सही तरीके से निभा पाएंगे और इस तरह वह इस फिल्म का हिस्सा बने. बाजार 26 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है.

यह भी पढ़ें: शादी के लिए दुल्हे राजा रणवीर इतने दिनों की लेंगे छुट्टी, दीपिका के जन्मदिन की है यह प्लानिंग

यह भी पढ़ें: जैकी श्रॉफ ने अपनी लव लाइफ के बारे में बताई राज की बात, चार बार हुआ प्यार

chat bot
आपका साथी