संजय को क्लीन चिट देने के लिए नहीं बनाई संजू, रणबीर को इसलिए किया कास्ट: राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म संजू 29 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है।

By Rahul soniEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 07:57 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jun 2018 11:57 AM (IST)
संजय को क्लीन चिट देने के लिए नहीं बनाई संजू, रणबीर को इसलिए किया कास्ट: राजकुमार हिरानी
संजय को क्लीन चिट देने के लिए नहीं बनाई संजू, रणबीर को इसलिए किया कास्ट: राजकुमार हिरानी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू इन दिनों चर्चा में है। राजू हिरानी ने इस फिल्म के बारे में बातचीत में कहा कि इस फिल्म की परिकल्पना किये उन्हें कई साल हो चुके हैं। वह उस वक़्त मुन्ना भाई बना रहे थे उस वक्त से उनके जहन में इस फिल्म को बनाने का ख्याल आया था। 

राजू ने यह भी बताया कि उनके जहन में हमेशा से संजय दत्त के किरदार के लिए रणबीर कपूर का ही नाम था।उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर रणबीर कपूर मना कर देते तो वह यह फिल्म बनाते ही नहीं या फिर अगर ऐसा होता कि हम लुक टेस्ट करते और रणबीर अच्छे नहीं लगते हम किसी के साथ ये फिल्म नहीं बनाते। क्योंकि जब आप एक बायोपिक फिल्म करते हैं तो जिस पर फिल्म बना रहे हैं, उससे कुछ चीजें तो मेल खानी ही चाहिए।थोड़ा चेहरा तो मिलना ही चाहिए। खासतौर से तब जबकि संजय दत्त एक स्टार हैं। अगर कोई आम आदमी होता तो शायद हमको दिक्कत नहीं होती। लेकिन चूंकि वह खुद एक स्टार हैं तो लोगों को विश्वसनीय कलाकार लगना ही चाहिए था। ऐसे में राजू कहते हैं कि मैं सांवरिया से वॉच कर रहा हूं, रणबीर को, उसका लुक मुझे संजय दत्त के रॉकी वाले दौर से बहुत मिलता था। उसके बोलने का अंदाज़, लुक, बाल। तो मुझे लगा कि अगर रणबीर पर काम किया जायेगा तो यह अच्छी फिल्म बन सकती है।

यह भी पढ़ें: मर्दानी के बलिदान दिवस पर ‘मणिकर्णिका’ की सलामी, कंगना की नई तस्वीर

यह पूछे जाने पर कि लोगों को ऐसा लग रहा है कि यह फिल्म बॉलीवुड की तरफ से एक बार फिर से संजू को क्लीन चिट देने के लिए बनाई गई है। इस पर राजकुमार कहते हैं कि ऐसा नहीं है कि मैं उन फिल्मकारों में से था कि मेरा करियर अच्छा नहीं चल रहा था इसलिए मुझे इस फिल्म को बनाने की जरूरत थी कि मैं इससे सस्ती लोकप्रियता हासिल करूं। मैं बहुत फिल्में तो बनाता नहीं हूं। मैं कम फिल्में ही करता हूं तो जाहिर है कि ऐसे सब्जेक्ट को चुना है। राजू ने संजय से यह बात साफ़ कही थी कि अगर वह फिल्म कभी भी बनायेंगे तो ज्यों का त्यों दिखायेंगे। राजू कहते हैं कि कौन सा स्टार है जो ये मानेगा कि हां मेरी 308 गर्ल फ्रेंड थी। राजू ने कहा कि मैं उन निर्देशकों में से तो हरगिज नहीं हूं जो कि अपने करियर के तीन साल किसी का नाम क्लीयर करने में लगा दें। अगर मैं बुरी और इमेज मेकिंग फिल्म बनाता तो मुझे ही लोग कहते कि आप तो अच्छी फिल्म बनाते थे अभी क्या हुआ। 

यह भी पढ़ें: हम आपके हैं फैन: हिट-फ्लॉप से परे है सलमान ख़ान की फैन फॉलोइंग

राजू कहते हैं कि मेरे पास कोई और कारण नहीं था इसे बनाने का, सिर्फ ये कारण था कि ये एक ग्रेट स्टोरी है और इसे कहा जाना चाहिए था। राजू कहते हैं कि वह कोई भी फिल्म तभी चुनते हैं जब उन्हें अच्छी स्क्रिप्ट मिले और उन्हें लगे कि ये कहानी कहनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी