मुन्नाभाई की तीसरी कड़ी कब और किसके साथ आ रही है, राजू से सुनिए, Video देखिये

राजकुमार हिरानी की लाइफ़ पर जागरण डॉट कॉम ने एक वीडियो बनाया है जिसे आप यहां देख सकते हैं l

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 24 Dec 2018 04:07 PM (IST)
मुन्नाभाई की तीसरी कड़ी कब और किसके साथ आ रही है, राजू से सुनिए, Video देखिये
मुन्नाभाई की तीसरी कड़ी कब और किसके साथ आ रही है, राजू से सुनिए, Video देखिये

अनुप्रिया वर्मा,मुंबई. राजकुमार हिरानी संजू फिल्म के बाद अपनी अगली फिल्म मुन्नाभाई सीरीज़ की अगली कड़ी में जुट जायेंगे. ऐसा उन्होंने ने फिल्म संजू के प्रोमोशन के दौरान हुई अपनी बातचीत में स्वीकारा था कि उनकी अगली फिल्म मुन्नाभाई की सीरिज वाली फिल्म है.

हिरानी ने बताया फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार है और फाइनल पूरी होते ही काम शुरू हो जायेगा. उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि इस फिल्म में संजय दत्त और अरशद वारसी ही लीड किरदारों में होंगे लेकिन अभी फिल्म के बाकी कास्ट के चयन में वक़्त है. उन्होंने कहा कि उनकी फिल्मों में उनके लिए किरदार महत्वपूर्ण होते हैं. वह स्टार को ध्यान में रख कर कभी कहानी नहीं लिखते और ऐसा भी नहीं है कि वह अपनी फिल्मों के लीड कास्ट का चयन करने के बाद, बाकी शेष के कास्ट को भी वह गंभीरता से लेते हैं और एक एक कास्ट को खुद चूज़ करते हैं. वह कहते हैं कि उन्होंने जितनी फिल्में भी बनाई है, वह पलट कर देख लें किरदार याद रह जाते हैं. फिर चाहे वह 3 इडियट्स का चतुर हो या फिर वायरस या फिर कोई भी किरदार.

राजकुमार हिरानी की लाइफ़ पर एक वीडियो यहां देख सकते हैं - 

राजू हिरानी का मानना है कि आपकी फिल्में बिना सारे कास्ट के मुक्कमल हो ही नहीं सकती. राजू कहते हैं कि वह हर तरह के स्टार के साथ फिल्म बनाना चाहते हैं लेकिन उनकी कहानी ही उनका रियल हीरो होती है. कहानी की जैसी डिमांड होगी, वैसे ही स्टार चुने जायेंगे. बता दें कि राजकुमार हिरानी ने अब तक मुन्नाभाई सीरिज में दो फिल्में बनाई हैं. खबर थी कि अगली कड़ी फिल्म मुन्नाभाई चले अमेरिका नाम से होगी. लेकिन हिरानी ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह फिल्म का नाम नहीं है. अभी फिल्म के आधिकारिक नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी.

पिछले दिनों भी हिरानी ने बताया था कि फिल्म के पांच आधे आधे ड्राफ्ट तैयार हैं लेकिन वो और उनके लेखक अभिजात जोशी इसको लेकर कन्विंस नहीं हैं, इसलिए एक नए आइडिया पर काम शुरू किया है। अपनी आदत के मुताबिक हिरानी ने कहानी से जुड़ा कोई भी संकेत नहीं दिया है लेकिन कहा है कि वो जल्द ही आइडिया को पेपर पर ला कर स्क्रिप्ट बना लेंगे। एक इंटरव्यू में हिरानी ने ये भी कहा है कि अगर वो संजय दत्त के साथ मुन्नाभाई की दो फिल्में नहीं बनाते तो भी वो उनकी बायोपिक जरुर बनाते क्योंकि संजय दत्त के जीवन में कई तरह के रंग हैं l

यह भी पढ़ें: मुन्नाभाई नहीं जाएंगे अमेरिका, हिरानी से जुड़ेगा एक और रणबीर कनेक्शन

chat bot
आपका साथी