Jug Jugg Jeeyo: करण जौहर पर भड़के पाकिस्तानी सिंगर ने लगाया गाना चुराने का आरोप, टी-सीरीज ने दिया ये जवाब

Jug Jugg Jeeyo Song Nach Punjaban पाकिस्तानी सिंगर के दावों पर गौर करे तो साफ होता है कि जुग जुग जियो का गाना नाच पंजाबन उनके गाने का कॉपी वर्जन है। सिंगर ने करण जौहर की इस हरकत पर सख्त ऐतराज जताया है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Mon, 23 May 2022 12:55 PM (IST) Updated:Mon, 23 May 2022 12:55 PM (IST)
Jug Jugg Jeeyo: करण जौहर पर भड़के पाकिस्तानी सिंगर ने लगाया गाना चुराने का आरोप, टी-सीरीज ने दिया ये जवाब
Pakistani singer abrar ul haq accuses Karan Johar for copying nach punjaban song

नई दिल्ली, जेएनएन। करण जौहर की फिल्म 'जुग जुग जियो' का धमाकेदार ट्रेलर हाल में रिलीज हुआ। फिल्म की स्टारकास्ट और स्टोरी लाइन की हर कोई तारीफ कर रहा है, इसका एक गाना 'नाच पंजाबन' काफी पॉपुलर हो रहा है। ये पार्टी सॉन्ग अभी से लोगों की जुबान पर चढ़ गया है। अब इसी गाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने आरोप लगाया है कि ये उनका गाया हुआ गीत है जिसे करण जौहर ने अपनी फिल्म में चुराया।

पाकिस्तानी सिंगर ने लगाया करण पर आरोप

पाकिस्तानी सिंगर के दावों पर गौर करे तो साफ होता है कि 'जुग जुग जियो' का गाना 'नाच पंजाबन' उनके गाने का कॉपी वर्जन है। सिंगर ने करण जौहर की इस हरकत पर सख्त ऐतराज जताया है। पड़ोसी देश के पॉपुलर सिंगर अबरार ने सोशल मीडिया पर करण जौहर और धर्मा मूवीज पर बिना मंजूरी लिए उनका गाना चुराने पर लताड़ लगाई है। अबरार ने ट्वीट में लिखा- मैंने अपना गाना नाच पंजाबन किसी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है। मैंने राइट्स रिजर्व रखे हैं ताकि हर्जाने के लिए कोर्ट जा सकूं करण जौहर जैसे प्रोड्यूसर को गाने कॉपी नहीं करने चाहिए। ये मेरा छठा गाना है जिसे कॉपी किया जा रहा है, जिसकी बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जाएगी।

I have not sold my song “ Nach Punjaban” to any Indian movie and reserve the rights to go to court to claim damages. Producers like @karanjohar should not use copy songs. This is my 6th song being copied which will not be allowed at all.@DharmaMovies @karanjohar

— Abrar Ul Haq (@AbrarUlHaqPK) May 22, 2022

अबरार ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ' गाना नाच पंजाबन का किसी को भी लाइसेंस नहीं दिया गया है। अगर कोई दावा कर रहा है तो एग्रीमेंट दिखाएं, मैं लीगल एक्शन लूंगा। बता दें कि अबरार का गाना नाच पंजाबन साल 2000 में रिलीज हुआ था। ये गाना काफी बड़ा हिट हुआ था।

Song “Nach Punjaban” has not been licensed to any one. If someone is claiming it , then produce the agreement. I will be taking legal action.#NachPunjaban

— Abrar Ul Haq (@AbrarUlHaqPK) May 22, 2022

इस ट्वीट के सामने आने के बाद पाकिस्तान और भारत में सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया है। लोग करण जौहर को गाना कॉपी करने के लिए ट्रोल कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है क्यों बॉलीवुड म्यूजिशियन के लिए ओरिजिनल ट्यून के साथ आना मुश्किल हो रहा है? लोग बॉलीवुड की क्रिएटिविटी पर सवाल उठा रहे हैं। तो किसी का कहना है कि करण जौहर को पाकिस्तानी सिंगर को क्रेडिट देना चाहिए था। 

टी-सीरीज ने दिया जवाब

सिंगर के इन आरोपों पर अब म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज का जवाब आया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट लिख पाकिस्तानी सिंगर के आरोपों से इनकार किया है। उनका कहा है कि उन्होंने संबंधित पक्ष से साल 2002 में ही गाने के राइट्स खरीद लिए थे। गाना रिलीज होने पर क्रेडिट सेक्शन में इसे मेंशन भी किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी