अब पाकिस्तान में नहीं दिखेंगी भारतीय फिल्में!

एक तरफ जब पाकिस्तान में भारतीय फिल्म और टीवी सीरियलों के प्रति लोगों का लगाव और झुकाव बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ पाक कोर्ट ने स्वदेश में किसी भी भारतीय फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है। कोर्ट की इस पाबंदी पर पहली बली तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'बुलेट राजा' की चढ़ी है।

By Edited By: Publish:Thu, 28 Nov 2013 11:28 AM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2013 02:44 PM (IST)
अब पाकिस्तान में नहीं दिखेंगी भारतीय फिल्में!

मुंबई। एक तरफ जब पाकिस्तान में भारतीय फिल्म और टीवी सीरियलों के प्रति लोगों का लगाव और झुकाव बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ पाक कोर्ट ने वहां किसी भी भारतीय फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है। कोर्ट की इस पाबंदी पर पहली बली तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'बुलेट राजा' की चढ़ी है। हालांकि पाक में बसे हिंदी फिल्मों से जुड़े लोगों ने इस बात से इनकार किया है।

पढ़ें : ज्यादा भारतीय सामग्री दिखाने पर पाकिस्तानी चैनलों पर जुर्माना

सूत्रों ने बताया कि पाक कोर्ट ने भारतीय फिल्मों की रिलीज पर पाबंदी लगाने के आदेश दे दिए हैं। मशहूर टीवी टॉक शो के होस्ट मुबाशिर लकमन की ओर से दायर याचिका पर ये फैसला दिया गया है। इससे पहले भी पाकिस्तान के टीवी चैनलों को भारतीय कार्यक्रम अधिक दिखाने को लेकर एक करोड़ रुपये के जुर्माने का सामना करना पड़ा था।

हालांकि पाक फिल्म 'जिंदा भाग' के निर्देशक मजहर जैदी ने कहा कि ये बिल्कुल गलत है, ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई है कि ये माजरा जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। इस बीच, पाक में बसे हिंदी फिल्म के मशहूर डिस्ट्रिव्यूटर अमजद रसीद ने कहा कि अब तक इस बात पर कोई फैसला नहीं आया है कि बुलेट राजा पाक में रिलीज होगी या नहीं। ये फैसला अगले सोमवार को लिया जाएगा।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म 'रामलीला' को पाक में लोगों ने खूब पसंद किया है, यही नहीं फिल्म 'गोरी तेरे प्यार में' में जिस तरह से इमरान धोती पहनकर भागते हैं उसे भी लोगो ने खूब सराहा। बताया जाता है कि पाक के घरों में बिग बॉस और अन्य धारावाहिकों की खूब मांग है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी