'पद्मावती' की रिलीज़ पर संकट, विरोध में उतरी सेना, जलाए फ़िल्म के पोस्टर

इसी साल जनवरी में जयपुर में फ़िल्म की शूटिंग के दौरान करणी सेना के सदस्यों ने भंसाली के साथ हाथापाई की थी और सेट पर तोड़-फोड़ मचायी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Sun, 24 Sep 2017 11:14 AM (IST) Updated:Mon, 25 Sep 2017 01:51 PM (IST)
'पद्मावती' की रिलीज़ पर संकट, विरोध में उतरी सेना, जलाए फ़िल्म के पोस्टर
'पद्मावती' की रिलीज़ पर संकट, विरोध में उतरी सेना, जलाए फ़िल्म के पोस्टर

मुंबई। संजय लीला भंसाली की फ़िल्म 'पद्मावती' का फ़र्स्ट लुक जिसने भी देखा, उसने तारीफ़ की। पोस्टर पर रानी पद्मावती के लुक में दीपिका पोदुकोण को हर किसी ने पसंद किया, मगर कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें 'पद्मावती' का पोस्टर बिल्कुल पसंद नहीं आया, बल्कि इन्होंने तो पोस्टरों को आग के हवाले कर किया।

पोस्टरों से इस हद तक नफ़रत करने वाले ये हैं श्री राजपूत करणी सेना के लोग, जो फ़िल्म की शूटिंग के वक़्त से ही विरोध कर रहे हैं। शनिवार को सेना ने जयपुर में फ़िल्म के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया। समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक़, सेना के एक ग्रुप ने राजमंदिर सिनेमा हाल के बाहर भंसाली के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की और पोस्टर जलाए। सेना जयपुर जिलाध्यक्ष नारायण सिंह दिवराला ने कहा, ''जयपुर में शूटिंग के दौरान भंसाली ने उन लोगों से वादा किया था कि रिलीज़ से पहले राजपूतों और इतिहासकारों को वो फ़िल्म दिखाएंगे, लेकिन उसके बाद किसी ने हमसे संपर्क नहीं किया और ना ही फ़िल्म दिखायी।''

यह भी पढ़ें: ऑस्कर रेस में न्यूटन से पिछड़ी दंगल ने यहां जीत ली बड़ी बाज़ी

 

दिवराला ने कहा कि श्री राजपूत करणी सेना की कोर कमेटी और दूसरी संस्थाओं समेत इतिहासकारों को फ़िल्म दिखाने की हम मांग कर रहे हैं। तब तक हम फ़िल्म को रिलीज़ नहीं होने देंगे। अगर करणी सेना और इतिहासकारों को कोई आपत्ति नहीं होती है, तभी हम फ़िल्म को रिलीज़ होने देंगे। मीडिया के ज़रिए हमें पता चला है कि फ़िल्म में इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा गया है, जो अस्वीकार्य है।

यह भी पढ़ें: बाहुबली2 के बाद आ रही है साल की सबसे बड़ी फ़िल्म, मुरुगादौस हैं डायरेक्टर

बता दें कि इसी साल जनवरी में जयपुर में फ़िल्म की शूटिंग के दौरान करणी सेना के सदस्यों ने भंसाली के साथ हाथापाई की थी और सेट पर तोड़-फोड़ मचायी थी। करणी सेना का दावा था कि उनके पास बहुत बड़ी लाइब्रेरी है। किताबों में कहीं नहीं लिखा कि अलाउद्दीन खिलजी पद्मावती का प्रेमी था।

यह भी पढ़ें: संजय दत्त की भूमि देखकर आपको याद आ जाएगी ये फ़िल्म

मार्च में करणी सेना के कुछ सदस्यों ने चित्तौड़गढ़ क़िले में स्थित पद्मिनी महल में लगे उस शीशे को भी तोड़ दिया था, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसी में अलाउद्दीन खिलजी ने रानी पद्मावती के रूप के दर्शन किये थे। सेना का दावा है कि पद्मावती जिस कालखंड से आती हैं, उसके कई सालों बाद शीशे की खोज़ हुई थी। 

यह भी पढ़ें: धर्मेंद्र-हेमा समते ऐसी 12 जोड़ियां, जो पर्दे पर रहीं सुपर हिट

फ़िल्म में शाहिद कपूर पद्मावती के पति राजा रावल रतन सिंह के रोल में हैं, जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में दिखायी देंगे। 'पद्मवाती' एक दिसंबर को रिलीज़ हो रही है।

chat bot
आपका साथी