Oscar Awards 2020: कोरियन फ़िल्म 'पैरासाइट' ने वाकई इतिहास बनाया है, प्रियंका चोपड़ा ने दी बधाई

Oscars 2020 कोरियन भाषा में बनी फ़िल्म इंग्लिश सबटाइटल्स के साथ रिलीज़ की गयी थी। पैरासाइट की ऑस्कर जीत की हर जगह चर्चा हो रही है और जमकर तारीफ़ की जा रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 10 Feb 2020 11:02 AM (IST) Updated:Mon, 10 Feb 2020 10:15 PM (IST)
Oscar Awards 2020: कोरियन फ़िल्म 'पैरासाइट' ने वाकई इतिहास बनाया है, प्रियंका चोपड़ा ने दी बधाई
Oscar Awards 2020: कोरियन फ़िल्म 'पैरासाइट' ने वाकई इतिहास बनाया है, प्रियंका चोपड़ा ने दी बधाई

नई दिल्ली, जेएनएन। लॉस एंजेलिस में हुए 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स समारोह में कोरियन फ़िल्म पैरासाइट ने वाकई इतिहास रच दिया है। इस फ़िल्म ने पूरे हॉलीवुड को पीछे छोड़ते हुए बेस्ट पिक्चर समेत 4 केटेगरीज़ में  ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते हैं। फ़िल्म के निर्देशक बॉन्ग जून हो को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया है। इंटरनेशनल फीचर फ़िल्म केटेगरी में भी इसी फ़िल्म को अवॉर्ड मिला है। ओरिजिनल स्क्रीनप्ले केटेगरी में भी पैरासाइट ने पूरे हॉलीवुड को पीछे छोड़ दिया है।

पैरासाइट की यह जीत इसलिए ऐतिहासिक है, क्योंकि विदेशी भाषा का होते हुए फ़िल्म ने ऑस्कर अवॉर्ड्स की मुख्य केटेगरी में 3 अवॉर्ड जीते हैं। कोरियन भाषा में बनी फ़िल्म इंग्लिश सबटाइटल्स के साथ रिलीज़ की गयी थी। पैरासाइट की ऑस्कर जीत की हर जगह चर्चा हो रही है और जमकर तारीफ़ की जा रही है। प्रियंका चोपड़ा ने एक छोटा-सा नोट लिखकर फ़िल्म की जीत की बधाई दी है।

नोट में प्रियंका ने लिखा है- अंग्रेजी सबटाइटल्स वाली कोरियन फ़िल्म पैरासाइट जैसी अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म को दर्शकों का इतना प्यार और दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित फ़िल्म एकेडमी की तरफ़ से सम्मान मिलते हुए देखना वाकई भावुक करने वाला है। मनोरंजन उद्योग से होने के नाते हमारी कला के पास सरहदों और भाषाओं को लांघने की क्षमता होती है और आज पैरासाइट ने बिल्कुल वही साबित किया है। आसमान में सूराख करने और बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड जीतने वाली गैर-अंग्रेजी फ़िल्म बनने के लिए फ़िल्म से जुड़े सभी लोगों को बधाई।  

Congratulations, @ParasiteMovie! 👏🏽 #Oscars pic.twitter.com/IAYseYmobc

— PRIYANKA (@priyankachopra) February 10, 2020

पैरासाइट एक ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर फ़िल्म है। इसकी कहानी एक ऐसे ग़रीब परिवार पर आधारित है, जो एक अमीर घर में किसी तरह एंट्री ले लेता है और धीरे-धीरे उसके सामने कई राज़ खुलते हैं, जो काफ़ी दहलाने वाले हैं। फ़िल्म पिछले साल 30 मई को साउथ कोरिया में रिलीज़ हुई थी और बॉक्स ऑफ़िस पर भी सफल रही थी। कान फ़िल्म समारोह में भी पैरासाइट को पुरस्कार मिले थे। पैरासाइट की जीत इसलिए भी मायने रखती है, क्योंकि इसका सामना हॉलीवुड की कई बेहतरीन फ़िल्मों से था।

ऑस्कर अवॉर्ड्स की बेस्ट पिक्चर केटेगरी में पैरासाइट के सामने 1917, वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड, लिटिल वुमन, फोर्ड वर्सेज फरारी, जोजो रैबिट, जोकर, द आइरिशमैन और मैरेज स्टोरी जैसी फ़िल्में थीं। पैरासाइट की जीत की गूंज भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में भी अब सुनाई देने लगी है।

#Oscar2020 #Parasite #BongJoonHo 🤩🤩🤩🤩🙌🏻🙌🏻🙌🏻 pic.twitter.com/uurFpZ8Fqu

— soundarya rajnikanth (@soundaryaarajni) February 10, 2020

That's the power of good cinema. When your most favourite piece wins, irrespective of where it came from, you feel like you have won :)#Oscar2020— Nitesh Tiwari (@niteshtiwari22) February 10, 2020

chat bot
आपका साथी