थमा नहीं 'उड़ता पंजाब' का विरोध, अब सुप्रीम कोर्ट में दर्ज हुई याचिका

फिल्‍म 'उड़ता पंजाब' की रिलीज पर रोक लगाने के लिए अब एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। फिल्‍म को बॉम्‍बे हाईकोर्ट से हरी झंडी मिल गई और ये 17 जून को रिलीज हो रही है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Wed, 15 Jun 2016 03:11 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jun 2016 03:21 PM (IST)
थमा नहीं 'उड़ता पंजाब' का विरोध, अब सुप्रीम कोर्ट में दर्ज हुई याचिका

मुंबई। फिल्म 'उड़ता पंजाब' पर संकट के बादल फिर मंडराते नजर आ रहे हैं। फिल्म को बॉम्बे हाईकोर्ट से हरी झंडी मिल चुकी है। लेकिन अब एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की अपील की है।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वालीं ये एनजीओ जालंधर की है, जिसका नाम है 'ह्यूमन राइट्स अवेयरनेस'। एनजीओ का कहना है कि हाईकोर्ट फिल्म से हटाए जाने वाले सीन या डायलॉग पर निर्णय नहीं ले सकता है। एनजीओ के वकील का कहना है कि उनकी दलीलों को जल्द सुना जाए, क्योंकि फिल्म इसी शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है।

अंकिता ने एक्स ब्वॉयफ्रेंड सुशांत को सोशल मीडिया पर मारा ताना

इससे पहले सेंसर बोर्ड ने भी 'उड़ता पंजाब' के कई सीन्स पर आपत्ति जताई थी। पहलाज निहलानी फिल्म को 13 कट के साथ ए सर्टिफिकेट देने के पक्ष में थे। लेकिन हाईकोर्ट ने फिल्म को सिर्फ एक कट के साथ ए सर्टिफिकेट देने का निर्देश सेंसर बोर्ड को दिया। साथ ही हाइकोर्ट ने सेंसर बोर्ड का कहा कि मेकर्स को 48 घंटे के भीतर सर्टिफिकेट मिल जाना चाहिए।

हाईकोर्ट के निर्णय से 'उड़ता पंजाब' के मेकर्स ने राहत की सांस ली थी। लेकिन अब लगता है कि फिल्म पर फिर से संकट के बादल मंडरा रहे हैं। पंजाब में ड्रग की समस्या पर आधारित अभिषेक चौबे निर्देशित इस फिल्म में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। फिल्म 17 जून को रिलीज हो रही है।

नव्या नवेली नंदा ने खोला शाहरुख खान के बेटे आर्यन का ये राज

chat bot
आपका साथी