'पद्मावती' का विरोध करने वालों को मिला सरकार का साथ, भंसाली की मुश्किलें बढ़ीं

जनवरी में जयपुर के जयगढ़ फोर्ट में शूटिंग के दौरान करणी सेना के सदस्यों ने पद्मावती के सेट पर काफी हंगामा किया था।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Publish:Sat, 04 Mar 2017 11:30 AM (IST) Updated:Sat, 04 Mar 2017 12:15 PM (IST)
'पद्मावती' का विरोध करने वालों को मिला सरकार का साथ, भंसाली की मुश्किलें बढ़ीं
'पद्मावती' का विरोध करने वालों को मिला सरकार का साथ, भंसाली की मुश्किलें बढ़ीं

मुंबई। संजय लीला भंसाली की फ़िल्म 'पद्मावती' को लेकर चल रहा विवाद अभी थमा नहीं है। राजस्थान सरकार के एक मंत्री ने कहा है कि राजपूत कम्यूनिटी को अगर फ़िल्म नहीं दिखाई गई, तो राजस्थान में इसे रिलीज़ नहीं होने दिया जाएगा। 

राजस्थान में राजपूतों का संगठन राजपूत करणी सेना 'पद्मावती' का लगातार विरोध कर रहा है। उनका आरोप है कि फ़िल्म में एतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर दिखाया जा रहा है। राजपूतों के इस विरोध को अब राज्य सरकार का साथ मिलता नज़र आ रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, जयपुर में राजपूतों के एक कार्यक्रम में राज्य के ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्र सिंह ने राजपूत कम्यूनिटी को आश्वासन दिया है कि कम्यूनिटी मेंबर्स को दिखाए बिना राज्य में फ़िल्म को रिलीज़ नहीं होने देंगे। बताते चलें कि भंसाली की फ़िल्म पद्मावती में शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं। जनवरी में जयपुर के जयगढ़ फोर्ट में शूटिंग के दौरान करणी सेना के सदस्यों ने पद्मावती के सेट पर काफी हंगामा किया था। शूटिंग के कुछ उपकरण तोड़ डाले थे और भंसाली के साथ हाथापाई भी की थी।

इसे भी पढ़ें- सोनू वालिया को फोन करके करता था गंदी बातें, पुलिस में शिकायत

इस घटना को लेकर फ़िल्म इंडस्ट्री में काफी रोष देखा गया और फ़िल्ममेकर्स ने इसकी कड़ी निंदा की थी। करणी सेना का आरोप था कि भंसाली फ़िल्म में अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच प्रेम संबंध दिखा रहे हैं। हालांकि भंसाली की ओर से ये साफ़ कर दिया गया था कि फ़िल्म में ऐसा कुछ नहीं दिखाया जाएगा। अलाउद्दीन और पद्मावती के बीच प्रेम संबंध दिखाए जाने की बातें बिल्कुल ग़लत हैं।  

chat bot
आपका साथी