Mardaani 2 Controversy: रानी मुखर्जी की 'मर्दानी 2' को मिला लीगल नोटिस, स्क्रीनिंग रोकने की चेतावनी

Mardaani 2 Controversy गोपाल मंडल ने सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी फ़िल्म प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा डायरेक्टर गोपी पुथरन और सूचाना प्रसारण मंत्रालय को यह नोटिस भेजा है।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 27 Nov 2019 06:26 PM (IST)
Mardaani 2 Controversy: रानी मुखर्जी की 'मर्दानी 2' को मिला लीगल नोटिस, स्क्रीनिंग रोकने की चेतावनी
Mardaani 2 Controversy: रानी मुखर्जी की 'मर्दानी 2' को मिला लीगल नोटिस, स्क्रीनिंग रोकने की चेतावनी

नई दिल्ली, जेएनएन। Mardaani 2 Controversy: रानी मुखर्जी की अपकमिंग फ़िल्म 'मर्दानी 2' विवादों में फंसती नजर आ रही है। कोटा शहर को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोटा को लेकर अब इस फ़िल्म के मेकर्स, डायरेक्टर और सेंसर बोर्ड को लीगल नोटिस भेजा गया है। कोटा शहर के पार्षद गोपाल मंडल ने यह लीगल नोटिस भेजा है। इस नोटिस में संबंधित लोगों से फ़िल्म में से शहर का नाम हटाने की अपील की गई है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, गोपाल मंडल ने सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी, फ़िल्म प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा, डायरेक्टर गोपी पुथरन और सूचना प्रसारण मंत्रालय को यह नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कोटा शहर का नाम फ़िल्म से हटाने की मांग की गई है। इसके पीछे दावा किया गया है कि फ़िल्म की वजह से शहर का नाम बदनाम हो रहा है। वकील आश्विन गर्ग के मुताबिक, अगर ऐसा नहीं किया गया तो फ़िल्मी स्क्रीनिंग रोकी जाएगी। वहीं, इस मामले को हाई कोर्ट में ले जाया जाएगा।

बता दें कि 'मर्दानी 2' फ़िल्म और कोटा शहर के नाम का यह विवाद ट्रेलर आने के बाद से शुरू हुआ। फ़िल्म के ट्रेलर में एक सीरियल रेपिस्ट और हत्यारे को दिखाया गया है, जो वहां पढ़ने आई युवा लड़कियों को निशाना बनाता है। इस फ़िल्म को लेकर दावा किया गया है कि यह सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। वहीं, कोटा शहर एजुकेशन हब के रूप में स्थापित है। वहां हर साल लाखों बच्चे पढ़ने आते हैं।

इस विवाद को लेकर लेकर कोटा के लोगों ने हाल ही में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से भी मुलाकत की थी। हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, ओम बिड़ला ने कहा था कि सिनेमा के माध्यम से शहर के नाम को बदनाम करना अस्वीकार्य है। काल्पनिक कहानी में शहर के नाम का स्पष्ट रूप से उल्लेख करना सही नहीं है। इसके अलावा राजस्थान के कोटा शहर के लोग इसके विरोध में प्रदर्शन भी कर चुके हैं।

बता दें कि 'मर्दानी 2' में रानी मुखर्जी एक पुलिस ऑफ़िसर की भूमिका में हैं। जो इस दुष्कर्म के मामले की दो दिनों में जांच को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रही हैं। इस फ़िल्म को गोपी पुरथन ने डायरेक्ट किया है। यह उनकी बतौर निर्देशक डेब्यू फ़िल्म है। इससे पहले साल 2014 में 'मर्दानी' आई थी। यह फ़िल्म उसी की सीक्वल है, जो कि 13 दिसंबर को सिल्वर स्क्रीन पर उतरेगी।

chat bot
आपका साथी