समीर अनजान ने सबसे ज्यादा गाने लिखने का बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में नाम दर्ज

मशहूर गीतकार समीर अनजान का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है। सबसे ज्यादा बॉलीवुड गाने लिखने के लिए उन्हें यह उपलब्धि हासिल हुई है।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Wed, 17 Feb 2016 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2016 05:41 PM (IST)
समीर अनजान ने सबसे ज्यादा गाने लिखने का बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में नाम दर्ज

नई दिल्ली। मशहूर गीतकार समीर अनजान का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है। सबसे ज्यादा बॉलीवुड गाने लिखने के लिए उन्हें यह उपलब्धि हासिल हुई है। समीर ने अपने 33 साल के करियर में 650 से अधिक फिल्मों के लिए 3,524 गाने लिखे हैं। उन्हें बुधवार को इस खिताब से सम्मानित किया गया।

भूषण कुमार की 'फेरारी' पर लड़ पड़े जैकलीन फर्नांडिस और सूरज पंचोली

समीर ऐसे पहले गीतकार हैं, जिनका नाम गिनीज बुक में शामिल हुआ है। मुंबई के एक पंचसितारा होटल में कार्यक्रम आयोजित कर उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया। इस दौरान उन्हें इस उपलब्धि का प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया। हालांकि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में ऐसी कोई कैटेगरी नहीं थी, लेकिन टीम जब मुंबई में रिसर्च कर रही थी। तब ये पाया की समीर ने सबसे ज्यादा गीत लिखे हैं और इसके बादयह नई कैटेगरी बनाकर समीर का नाम शामिल किया गया।

मलाइका से तलाक की खबरों पर भड़के अरबाज, किए नाराजगी भरे ट्वीट्स

समीर ने एक निर्माता के साथ सबसे ज्यादा फिल्मों में गाने लिखे हैं और वो निर्माता हैं वासु भगनानी, जिनके लिए 25 फिल्मों में गाने लिखे हैं। समीर ने वासु भगनानी की 'कुली नंबर 1' से लेकर 'वेलकम टु कराची' तक सभी फिल्मों में गाने लिखे हैं।

chat bot
आपका साथी