सलमान खान को भारत छोड़ने की खुली छूट नहीं, हर बार करना पड़ेगा ये काम

उन्होंने दस से 26 अगस्त तक आबू धाबी और माल्टा जाने के लिए अनुमति मांगी थी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Sun, 05 Aug 2018 01:19 PM (IST) Updated:Sun, 05 Aug 2018 01:19 PM (IST)
सलमान खान को भारत छोड़ने की खुली छूट नहीं, हर बार करना पड़ेगा ये काम
सलमान खान को भारत छोड़ने की खुली छूट नहीं, हर बार करना पड़ेगा ये काम

मुंबई। राजस्थान में काला हिरण शिकार के एक मामले में सलमान खान पिछले दिनों दो दिन तक जेल में रहे और इस शर्त के साथ जमानत मिली कि बिना अनुमति के वो देश से बाहर नहीं जा सकते। अमेरिका में द-बंग टूर के बाद अब सलमान को फिल्म भारत की शूटिंग के लिए विदेश जाना पड़ेगा जिसके लिए उन्होंने अदालत में अर्ज़ी दी है और ये कहा था की हर बार अनुमति लेने की कवायद से मुक्ति दे दी जाय लेकिन अदालत ने इंकार कर दिया।

जोधपुर ग्रामीण जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान खान की उस अर्जी का खारिज कर दिया , जिसमें उन्होंने विदेश जाने की स्थायी अनुमति मांगी थी।अदालत ने स्पष्ट रूप से कहा कि उन्हें हर बार विदेश जाने से पहले अदालत से परमिशन लेनी ही होगी। शुक्रवार को कांकाणी हिरण शिकार मामले में बहस के दौरान सलमान के वकीलों ने अर्ज़ी दी थी।

दरअसल सलमान खान को अली अब्बास ज़फर की फिल्म भारत की शूटिंग के लिए विदेश जाना है। उन्होंने दस से 26 अगस्त तक आबू धाबी और माल्टा जाने के लिए अनुमति मांगी थी। इन जगहों पर सीक्वेंस फिल्माए जाने हैं। इस दौरान नोरा फतेही जो कि माल्टा की लड़की के किरदार में हैं, उन के साथ सलमान खान और सुनील ग्रोवर शूट करेंगे। सलमान की तरफ से इस अर्ज़ी में स्थाई रूप से विदेश जाने की अनुमति देने को कहा गया था। जज चन्द्रप्रकाश सोनगरा ने कहा कि अभी तक सलमान खान को हिरण शिकार मामले में बरी नहीं किया गया है,इस कारण उन्हे विदेश जाने की स्थायी अनुमति नहीं दी जा सकती है । उन्हें हर बार परमिशन लेनी होगी। वैसे इस बार विदेश जाने के मामले में भी अर्ज़ी पर अभी सुनवाई चल रही है।

सलमान को जोधपुर के निकट कांकणी गांव में एक अक्टूबर, 1998 की रात दो काले हिरण का शिकार करने के अपराध में इस साल अप्रैल में पांच साल जेल और दस हजार जुर्माने की सजा सुनाई गई और दो दिन की जेल के बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: सलमान खान के दस का दम में शाहरुख़ और रानी ने खेला KBC

chat bot
आपका साथी