...जब दीपिका पादुकोण 58 से 93 किलो की हुईं, भंसाली के कारण

दीपिका ने कभी इतने वजन की शिकायत नहीं की और लोग बताते हैं कि करती भी तो भंसाली को कोई फ़र्क नहीं पड़ता क्योंकि...

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Fri, 13 Oct 2017 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jan 2018 11:45 AM (IST)
...जब दीपिका पादुकोण 58 से 93 किलो की हुईं, भंसाली के कारण
...जब दीपिका पादुकोण 58 से 93 किलो की हुईं, भंसाली के कारण

मुंबई। साल 1540 में जब मलिक मोहम्मद जायसी ने पद्मावत लिखी थी, तब उन्हें इस बात का पता था कि मेवाड़ की क्षत्राणी रानी पद्मावती ने बेहद ही भारी भरकम कपड़े और गहने पहने थे लेकिन दीपिका पादुकोण को इसका अहसास अब जा कर हुआ है। दीपिका पादुकोण को पद्मावती का किरदार निभाते वक्त इस 'वजनी' दौर से गुज़ारना पड़ा लेकिन कोई शिकवा-शिकायत नहीं है।

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की शूटिंग के दौरान करीब 58 किलो वजन वाली दीपिका पादुकोण का वेट बढ़ कर 93 किलो हो गया था। कारण सिर्फ एक कि उनके शरीर पर शूटिंग के दौरान हमेशा 35 किलो के गहने और कपड़े रहते थे। बताते हैं कि दीपिका को हर बार कई कई घंटों तक 20 किलो के गहने, चार किलो का दुपट्टा और 11 किलो का घाघरा सहित करीब 35 किलो का अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ता था। बताते हैं कि 200 कारीगरों ने 600 दिन काम कर 400 किलो सोना पिघला कर गहने बनाये। 

इतने वजन के साथ लंबे लंबे सीन , नाच-गाना और अंत में 16000 राजपूतानियों के साथ जौहर। ये सब इतना आसान नहीं था लेकिन दीपिका ने उफ़ तक नहीं की। जानकारी के मुताबिक इस दौरान दीपिका ने कभी इतने वजन की शिकायत नहीं की और लोग बताते हैं कि करती भी तो भंसाली को कोई फ़र्क नहीं पड़ता क्योंकि वो फिल्मांकन के दौरान किसी तरह का समझौता नहीं करते और उनकी हार्ड-टास्क मास्टरी दीपिका इससे पहले राम-लीला और बाजीराव मस्तानी में देख चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:रजनीकांत से टकराने के लिए अक्षय कुमार करेंगे अपनी आवाज़ में ऐसा बदलाव

भंसाली की पद्मावत आज 25 जनवरी को रिलीज़ हुई है । ये रानी पद्मिनी की कहानी है। वो रानी श्रीलंका ( जायसी ने सिंघल प्रदेश का ज़िक्र किया है) की थीं और महारावल रतन सिंह से विवाह किया था। 

chat bot
आपका साथी