Ikhwan की कहानी जानने कश्मीर पहुंचे हरमन बावेजा, जानें कौन थे आतंकियों पर कहर बनकर टूटने वाले नजीर अहमद वानी

फिल्म इंडस्ट्री में 15 साल का सफर तय कर चुके एक्टर Harman Baweja ने एक्टिंग के अलावा भी अपने वेंचर को एक्सप्लोर किया है। उन्होंने प्रोड्यूसर के तौर पर भी अपने करियर को नई दिशा दी है। अलग-अलग तरह के कुछ प्रोजेक्ट्स का हिस्सा रह चुके हरमन अब रियल लाइफ स्टोरी लेकर लोगों के सामने आएंगे जिसके बारे में शायद ही किसी ने सुना हो।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Publish:Sat, 13 Apr 2024 01:01 PM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2024 01:01 PM (IST)
Ikhwan की कहानी जानने कश्मीर पहुंचे हरमन बावेजा, जानें कौन थे आतंकियों पर कहर बनकर टूटने वाले नजीर अहमद वानी
हरमन बावेजा और लांसनायक नजीर अहमद वानी

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिनेमा की जादुई दुनिया में फिक्शनल स्टोरीज के साथ-साथ बायोपिक स्टोरीज भी खूब बनी हैं। हाल ही में अजय देवगन (Ajay Devgn) की 'मैदान' रिलीज हुई, जो फुटबॉल टीम के स्वर्णिम युग पर आधारित है। फिल्म की कहानी सैयद अब्दुल रहीम पर आधारित है। इसी कड़ी में एक और बायोपिक फिल्म बन रही है, जिसका नाम 'इख्वान' है। 

एक्टर हरमन बावेजा अपने प्रोडक्शन में बनने वाली 'इख्वान' को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में फिल्म की अनाउंसमेंट की थी। ये मूवी सेना के जवान लांसनायक नजीर अहमद वानी की लाइफ पर आधारित है, जो कश्मीर के पहले व्यक्ति हैं, जिन्हें अशोक चक्र से नवाजा गया। वह 'इख्वान' भी रह चुके हैं। 

क्या है 'इख्वान' का मतलब

'इख्वान' यानी वो कश्मीरी, जो पहले आतंकी थे। बाद में भारत सरकार और भारतीय थल सेना के साथ मिलकर आतंकियों के सफाये के लिए काम करने लगे। इसी कॉन्सेप्ट पर हरमन बावेजा फिल्म लेकर आ रहे हैं। हालांकि, इसकी असल कहानी बाहर निकालना उनके लिए आसान नहीं था।

फिल्म के लिए कई बार गए कश्मीर

मिड डे को दिए इंटरव्यू में हरमन बावेजा ने बताया कि लांसनायक नजीर अहमद वानी की कहानी जानने के लिए वह कई बार कश्मीर गए। नजीर अहमद वानी की पत्नी महजबीन अख्तर को अपने पति पर गर्व है। हरमन ने कहा इस फिल्म को बनाने से पहले उनके परिवार से बात की। उन्हें यकीन दिलाया कि मूवी को बहुत ध्यान से बनाया जाएगा। जब उन्हें इस फिल्म को बनाने का हमारा मकसद समझ आया, तब उन्होंने हमे डिटेल्स दीं। कई बार हम कश्मीर गए, तो कभी वे लोग मुंबई आए।

कौन सा एक्टर प्ले करेगा मेन कैरेक्टर

हरमन बावेजा ने कहा कि नजीर अहमद वानी का कैरेक्टर कुछ इस तरह दिखाया जाएगा, जिसके मन में देशभक्ति की भावना हो। ये कैरेक्टर कौन प्ले करेगा, इसके बारे में उन्होंने किसी का भी नाम बताने से मना कर दिया। हालांकि, इतना जरूर बताया कि फिल्म 2024 के सेकंड हाल्फ में रिलीज हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Irrfan Khan को याद कर बुरी तरह टूटे बाबिल खान, इन अनदेखी तस्वीरों के साथ लिखा दिल छूने वाला पोस्ट

chat bot
आपका साथी