'फैंटम' पर बैन की मांग पर हाफिज सईद को मिला करारा जवाब

आतंकी गुट जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने बॉलीवुड फिल्म 'फैंटम' को पाकिस्तान में रिलीज होने से रोकने के लिए लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस मामले पर डायरेक्‍टर कबीर खान और एक्टर सैफ अली खान ने पूरी टीम के साथ

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Tue, 11 Aug 2015 02:42 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2015 05:23 PM (IST)
'फैंटम' पर बैन की मांग पर हाफिज सईद को मिला करारा जवाब

मुंबई। आतंकी गुट जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने बॉलीवुड फिल्म 'फैंटम' को पाकिस्तान में रिलीज होने से रोकने के लिए लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस मामले पर डायरेक्टर कबीर खान और एक्टर सैफ अली खान ने पूरी टीम के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस की।

राज ठाकरे ने दोस्ती के बावजूद सलमान को ये क्या कह डाला

इस मौके पर कबीर खान ने कहा कि ऐसी अर्जी दायर करने से पहले हाफिज सईद को पहले हमारी फिल्म देखनी चाहिए। चर्चा है कि सैफ अली खान और कट्रीना कैफ स्टारर इस फिल्म में पाकिस्तान की शह पर भारत में आतंकवाद फैलाने की बात को दिखाया गया है।

वहीं, सैफ अली खान ने कहा, 'जब कभी भी हम फिल्म बनाते हैं तो इस बात का ध्यान रखते हैं कि किसी की भी भावनाएं आहत न हो। निर्देशक कबीर खान इससे पहले भी ऐसी फिल्में बना चुके हैं। वो ऐसे विषयों को ज्यादा समझते हैं।' उनके मुताबिक, 'यह फिल्म 26-11 के मुंबई हमले पर आधारित है। इससे जुड़े सारे तथ्य सभी लोग जानते हैं। हम किसी की भी छवि खराब करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। हमारी फिल्म देशभक्ति से प्रेरित एक फिल्म है।' आपको बता दें कि यह फिल्म 28 अगस्त को रिलीज होने वाली है।

असिन की शादी को लेकर ऋषि कपूर ने ऐसे की उनकी खिंचाई

हाफिज सईद के वकील एके डोगर ने शनिवार को लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि आने वाली फिल्म 'फैंटम' में पाकिस्तान और जमात उद दावा के खिलाफ जहर उगला गया है। यह भी आरोप लगाया गया है कि फिल्म 2008 के मुंबई हमले पर आधारित है। उनके मुताबिक, इसमें दिखाया गया है कि जमात उद दावा पूरी दुनिया में आतंकवाद फैला रहा है।

इस याचिका में हाफिज सईद ने अदालत से अनुरोध किया है कि फिल्म 'फैंटम' के प्रदर्शन पर रोक लगाई जाए। इस फिल्म का विषय पाकिस्तान विरोधी है। हाफिज सईद के मुताबिक, पाकिस्तान पहले ही 166 लोगों की मौत का कारण बने मुंबई हमले में भारत सरकार के आरोपों को नकार चुका है।

chat bot
आपका साथी