गैंग्स ऑफ.. का हर चरित्र खास : होमा

पिछले हफ्ते रिलीज हुई निर्देशक अनुराग कश्यप की कोल माफिया पर केंद्रित फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के साथ अपनी अभिनय पारी की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री होमा कुरैशी का कहना है कि फिल्म में बहुत सारे किरदारों के बीच उन्हें इतनी जगह मिली है कि लोगों का ध्यान उन पर जाए।

By Edited By: Publish:Mon, 25 Jun 2012 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2012 05:46 PM (IST)
गैंग्स ऑफ.. का हर चरित्र खास : होमा

मुंबई। पिछले हफ्ते रिलीज हुई निर्देशक अनुराग कश्यप की कोल माफिया पर केंद्रित फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के साथ अपनी अभिनय पारी की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री होमा कुरैशी का कहना है कि फिल्म में बहुत सारे किरदारों के बीच उन्हें इतनी जगह मिली है कि लोगों का ध्यान उन पर जाए।

होमा ने कहा कि पहले उन्हें डर लग रहा था कि शायद उनके किरदार पर लोगों का ध्यान नहीं जाएगा क्योंकि इसमें बहुत सारे कलाकार थे, लेकिन उनकी यह आशंका गलत साबित हुई। हुमा ने कहा, पहले मैं इसे लेकर सोच में थी कि इतने सारे अच्छे कलाकारों के बीच मुझ पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा। लेकिन अनुराग को इसका श्रेय जाता है कि उन्होंने मुझमें आत्मविश्वास जगाया। उन्हें पता है कि वह क्या करते हैं।

फिल्म में दर्जनों कलाकारों के होने के बावजूद कोई भी चरित्र ऐसा नहीं है जिसे भूला जा सके। हर कलाकर दर्शक से खूबसूरती से जुड़ जाता हैं। हर चरित्र की अपनी कहानी है, अपनी महत्वपूर्ण भूमिका है जो फिल्म में कहीं भी भीड़ का हिस्सा नहीं लगती।

दिल्ली में पली-बढ़ी होमा पूरी तरह गैर फिल्मी पृष्ठभूमि से हैं। आमिर खान के साथ एक मोबाइल फोन के विज्ञापन की शूटिंग के दौरान उन्हें यह फिल्म मिल गई। और इस तरह उन्हें उनकी मनचाही शुरुआत मिल गई। होमा ने कहा कि मैं आमिर खान के साथ एक विज्ञापन की शूटिंग कर रही थी जिसका निर्देशन अनुराग कर रहे थे। विज्ञापन की शूटिंग के दौरान अनुराग ने मुझसे कहा कि वह मुझे अपनी किसी फिल्म में लेंगे। तब मैंने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन मैं बहुत खुश हुई। अनुराग ने यह बात याद रखी और मुझे इस फिल्म के लिए चुन लिया। मैंने अपने किरदार के लिए कोई ऑडिशन नहीं दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी