राजेश खन्ना को 'आनंद' में कास्ट करने पर ऋषिकेश मुखर्जी से खफा हो गए थे धर्मेंद्र, रात भर फोन करके पूछा- उसे ये रोल क्यों दिया ?

फिल्म सत्यकाम में डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी के साथ काम कर चुके धर्मेंद्र ने खुलासा किया कि उन्होंने आनंद की स्क्रप्ट फ्लाइट में सुनी थीं। और बताया कि वो इस फिल्म में काम करना चाहते थे। हालांकि जब उन्हें पता चला कि राजेश खन्ना को फिल्म में कास्ट किया गया है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 12:45 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 12:57 PM (IST)
राजेश खन्ना को 'आनंद' में कास्ट करने पर ऋषिकेश  मुखर्जी से खफा हो गए थे धर्मेंद्र, रात भर फोन करके पूछा- उसे ये रोल क्यों दिया ?
Image Source: Dharmendra & Rajesh Khanna Fan Page on Insta

नई दिल्ली, जेएनएन। दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना फिल्म 'आनंद' की रिलीज के साथ लोकप्रियता की एक नई ऊंचाई पर पहुंच गए थे। उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ एक बीमार व्यक्ति की भूमिका निभाई थी। ये फिल्म हम भी लोगों की फेवरेट है। पर बहुत कम लोगों को पता होगा कि राजेश खन्ना से पहले दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र ये फिल्म करना चाहते थे।

फिल्म सत्यकाम में डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी के साथ काम कर चुके धर्मेंद्र ने खुलासा किया कि उन्होंने आनंद की स्क्रप्ट फ्लाइट में सुनी थीं। और बताया कि वो इस फिल्म में काम करना चाहते थे। हालांकि, जब उन्हें पता चला कि राजेश खन्ना को फिल्म में कास्ट किया गया है, तो उन्होंने अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए ऋषिकेश मुखर्जी को कॉल भी किया था।

2019 में द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड के दौरान, धर्मेंद्र ने खुलासा किया, "ऋषिदा ने मुझे एक फ्लाइट में एक कहानी सुनाई थी, आनंद। बैंगलोर से आते समय, उन्होंने मुझसे कहा कि 'हम ये फिल्म करने जा रहे हैं। और बाद में, मुझे पता चला कि राजेश खन्ना के साथ मुख्य भूमिका में फिल्म शुरू हो गई थी।"

कास्टिंग के बारे में जानने के बाद, धर्मेंद्र ने रात भर ऋषिकेश को फोन किया। "मैंने ऋषिदा को पूरी रात सोने नहीं दिया। मैंने उससे कहा, 'आप मुझे ये रोल देने जा रहे थे, आपने मुझे ये कहानी सुनाई, फिर तुमने राजेश खन्ना को ये फिल्म क्यों दी?' वह मुझसे कहते रहे, 'धरम, सो जाओ, हम सुबह बात करेंगे।' वह लाइन काट देते और मैं उसे वापस फोन करके पूछता, 'आपने उन्हें ये भूमिका क्यों दी?'।

हालांकि ऋषिकेश और धर्मेंद्र आनंद में साथ काम नहीं कर सके पर उन्होंने बाद में उन्होंने चुपके चुपके और गुड्डी में काम किया।

धर्मेंद्र ने हाल के वर्षों में कम ही फिल्मों में काम किया है। उन्हें आखिरी बार 'यमला पगला दीवाना: फिर से' में उनके बेटों सनी देओल और बॉबी देओल के साथ देखा गया था। अभिनेता ने हाल ही में करण जौहर के निर्देशन में बनी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को साइन किया है। वो इस फिल्म में रणवीर सिंह के पिता की भूमिका निभाएंगे। धर्मेंद्र के पास 'अपने 2' भी पाइपलाइन में हैं। 

chat bot
आपका साथी