COVID 19 Pandemic: I For India कॉन्सर्ट से सेलेब्रिटीज़ ने कुछ ही घंटों में जुटाए 52 करोड़, बना यह रिकॉर्ड

COVID 19 Pandemic करण ने सूचना दी है कि आई फॉर इंडिया फेसबुक पर 4.3 करोड़ रुपये जुटाकर सबसे बड़ा लाइव फंडरेज़र बन गया है। कॉरपोरेट और समाजसेवियों ने 47.77 करोड़ रुपये दान दिये हैं

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 04 May 2020 05:18 PM (IST) Updated:Tue, 05 May 2020 07:49 AM (IST)
COVID 19 Pandemic: I For India कॉन्सर्ट से सेलेब्रिटीज़ ने कुछ ही घंटों में जुटाए 52 करोड़, बना यह रिकॉर्ड
COVID 19 Pandemic: I For India कॉन्सर्ट से सेलेब्रिटीज़ ने कुछ ही घंटों में जुटाए 52 करोड़, बना यह रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पैनडेमिक प्रभावितों की मदद के लिए फेसबुक पर आयोजित किये गये लाइव फंडरेज़र कॉन्सर्ट के ज़रिए बॉलीवुड और दूसरे क्षेत्रों के सेलेब्रिटीज़ ने 52 करोड़ रुपये इकट्ठा कर लिये। साथ ही फेसबुक पर सबसे बड़े लाइव फंडरेज़र का रिकॉर्ड भी कायम किया है।

करण जौहर ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया- हमारे दिलों से आपके दिलों तक। देखने के लिए शुक्रिया। जवाब देने के लिए शुक्रिया। दान करने के लिए शुक्रिया। आई फॉर इंडिया एक कॉन्सर्ट के तौर पर शुरू हुआ था। लेकिन अब यह आंदोलन बन सकता है। आइए, एक सुरक्षित, स्वस्थ और मजबूत भारत के निर्माण का सिलसिला जारी रखें। कृपया आई फॉर इंडिया में दान दीजिए। 

इसके साथ करण ने सूचना दी है कि आई फॉर इंडिया फेसबुक पर 4.3 करोड़ रुपये जुटाकर सबसे बड़ा लाइव फंडरेज़र बन गया है। कॉरपोरेट और समाजसेवियों ने 47.77 करोड़ रुपये दान दिये हैं। यह सिलसिला अभी जारी है। करण ने बताया कि आई फॉर इंडिया के ज़रिए जुटाई गयी सारी रकम कोविड 19 रिलीफ़ फंड में जाएगी। 

From our hearts to yours. Thank you for watching. Thank you for responding. Thank you for donating. #IForIndia started out as a concert. But it can be a movement. Let’s continue to build a safe, healthy & strong India. I For India. Please donate https://t.co/yzXMagyy3z" rel="nofollow@GiveIndia pic.twitter.com/MTGxXi3kgk

— Karan Johar (@karanjohar) May 4, 2020

आई फॉर इंडिया कॉन्सर्ट में दुनियाभर में मौजूद बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने हिस्सा लिया। किसी ने रैप सुनाया तो किसी ने कविता पाठ किया। शाह रुख़ ख़ान, रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा, आशीष चंचलानी, कार्तिक आर्यन समेत कई सेलेब्स ने हिस्सा लिया था।

बता दें कि कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए देशभर में तमाम लोग सरकारी और गैरसकारी संस्थाओं से मिलकर काम कर रहे हैं और इससे प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए फंड जुटा रहे हैं। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने व्यक्तिगत स्तर पर कोविड 19 प्रभावितों की मदद का जिम्मा उठाया है। 

पीएम और सीएम फंड्स में योगदान करने के साथ डेली वेज वर्कर्स की भी मदद की है। देश में कोविड 19 संक्रमितों की संख्या 42 हज़ार के पार हो चुकी है, जिसमें से 11 हज़ार से अधिक ठीक हो चुके हैं, जबकि 1300 से अधिक की मौत हो चुकी है। 

chat bot
आपका साथी