सैफ अली खान से पद्म पुरस्कार वापस छीन सकती है सरकार!

केंद्र सरकार बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से पद्म श्री पुरस्कार वापस ले सकती है। सैफ पर एक रेस्त्रां में एक बिजनसमैन के साथ हाथापाई करने का आरोप है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस से कहा है कि वो इस मामले में जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करे। ये

By Monika SharmaEdited By: Publish:Mon, 16 Mar 2015 09:29 AM (IST) Updated:Mon, 16 Mar 2015 12:50 PM (IST)
सैफ अली खान से पद्म पुरस्कार वापस छीन सकती है सरकार!

मुंबई। केंद्र सरकार बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से पद्म श्री पुरस्कार वापस ले सकती है। सैफ पर एक रेस्त्रां में एक बिजनसमैन के साथ हाथापाई करने का आरोप है।

रति अग्निहोत्री के आरोपों से हैरान हैं उनके पति!

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस से कहा है कि वो इस मामले में जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करे। ये रिपोर्ट पिछले सात महीनों से पेंडिंग है।

ये रिपोर्ट एक आरटीआई कार्यकर्ता की तरफ से की गई शिकायत के बाद मांगी गई थी। इसमें कार्यकर्ता ने मुंबई कोर्ट में सैफ के खिलाफ मामले के चलते एक्टर से पुरस्कार वापस लेने की मांग की थी।

आरटीआई आवेदन के जवाब में गृह मंत्रालय ने कहा था कि उन्होंने इस मामले में मुंबई पुलिस से रिपोर्ट मांगी है और रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है।

आरटीआई कार्यकर्ता सुभाष अग्रवाल को दिए जवाब में मंत्रालय ने कहा, 'सैफ अली खान के संबंध में मुंबई पुलिस से 20 अगस्त, 2014 की तारीख वाले मंत्रालय के पत्र संख्या 1.3112014-पब्लिक का कोई जवाब नहीं मिला है। मुंबई पुलिस को मामले में तेजी लाने के लिए कहा गया है।'

तो रणबीर के मम्मी-पापा के बारे में ऐसा सोचती हैं कट्रीना!

जवाब में कहा गया कि इसी तरह मंत्रालय ने पद्म श्री से सम्मानित एक और व्यक्ति अरुण फिरोदिया के खिलाफ संबंधित कर प्राधिकरण से भी शिकायत की है।

अग्रवाल ने मंत्रालय से कहा था कि रेस्त्रां में मारपीट के मामले में मुंबई कोर्ट ने सैफ के खिलाफ आरोप तय किए हैं। अग्रवाल ने कहा, 'एक्टर के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। एक आरटीआई में सामने आया है कि अवॉर्ड कमेटी ने एक मीटिंग में पद्म पुरस्कार के लिए कई अन्य आपराधिक मामलों में शामिल सैफ अली खान के नाम की सिफारिश की थी लेकिन उनके नाम की सिफारिश करने वाले सदस्य के नाम का जिक्र नहीं किया गया था।'

आरटीआई कार्यकर्ता ने न सिर्फ सैफ अली खान से बल्कि अन्य विवादित लोगों से भी पद्म पुरस्कार वापस लेने की मांग की है।

ये क्या! विराट कोहली नहीं हैं अनुष्का के फेवरेट क्रिकेटर!

chat bot
आपका साथी