अमिताभ, माधुरी, प्रीति को मैगी का एड करना पड़ा भारी, केस दर्ज

मैगी का विज्ञापन करना बॉलीवुड सितारों को महंगा पड़ रहा है। नेस्ले के उत्पाद मैगी में मिलावट का मामला गंभीर होता जा रहा है। शनिवार को लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में मैगी का विज्ञापन करने के मामले में फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और प्रीति

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 30 May 2015 03:06 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2015 03:18 PM (IST)
अमिताभ, माधुरी, प्रीति को मैगी का एड करना पड़ा भारी, केस दर्ज

लखनऊ। मैगी का विज्ञापन करना बॉलीवुड सितारों को महंगा पड़ रहा है। नेस्ले के उत्पाद मैगी में मिलावट का मामला गंभीर होता जा रहा है। शनिवार को लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में मैगी का विज्ञापन करने के मामले में फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और प्रीति जिंटा के खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले खाद्य सुरक्षा विभाग ने माधुरी को एक नोटस जारी किया था।

मैगी की मिलावट पर सिने स्टार माधुरी दीक्षित को नोटिस

बाराबंकी के एसीजेएम कोर्ट में शनिवार को फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और प्रीति जिंटा तथा नेसले इंडिया के मुख्य कार्यकारी सहित छह के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संतोष सिंह ने मैगी में मिलावट के मामले में यह केस दर्ज किया है। इस मामले में लखनऊ के भी कुछ व्यापारियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

सोनाक्षी और अर्जुन आईफा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भिड़े!

उधर गोंडा में शनिवार को नेस्ले कंपनी के प्रोडक्ट्स को लेकर छापेमारी की गई। एफडीए और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम की छापेमारी में मैगी के साथ चॉकलेट और ट्रॉपिकाना जूस के नमूने भी लिए गये हैं। बताया जा रहा है कि अब बाराबंकी में नेस्ले इंडिया की दो फर्मो के साथ छह के खिलाफ केस दर्ज होगा। मैगी पर विवाद के चलते शनिवार को ही फर्रुखाबाद, हरदोई, सुलतानपुर व इटावा में एफडीए की टीम ने छापेमारी की है।

'सनी लियोन...दफा हो जाओ मेरी फिल्म इंडस्ट्री से'

गौरतलब है कि मैगी में मोनो सोडियम ग्लूकामेट खतरनाक तत्व पाया गया है। यह बच्चों में मैगी खाने की तलब पैदा करता है। मैगी में मोनो सोडियम ग्लूकामेट तय मानक से ज्यादा मात्रा में पाया जाता है।

chat bot
आपका साथी