20 साल से ज़्यादा नहीं चल सकीं Picture Perfect दिखने वाली ये 6 शादियां

बॉलीवुड में और भी ऐसी जोड़ियां हैं, जो दूर से देखने पर हमेशा मुकम्मल और मजबूत नज़र आती थीं, मगर टूटने से ख़ुद को बचा नहीं सकीं। कई साल साथ चलने के बाद दोनों ने रास्ते अलग कर लिये।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 29 May 2018 11:06 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jun 2018 03:05 PM (IST)
20 साल से ज़्यादा नहीं चल सकीं Picture Perfect दिखने वाली ये 6 शादियां
20 साल से ज़्यादा नहीं चल सकीं Picture Perfect दिखने वाली ये 6 शादियां

मुंबई। अरबाज़ ख़ान इन दिनों आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने के आरोप में फंसे हुए हैं। अरबाज़ ने पुलिस पूछताछ में सट्टेबाज़ी में लिप्त होने की बात कुबूल भी की है, मगर इस खुलासे के तार अरबाज़ के तलाक़ से जुड़ गये हैं।

बताया जा रहा है कि अरबाज़ ने माना है कि निजी जीवन में चल रहे तनाव की वजह से वो सट्टेबाज़ी की तरफ़ मुड़े। वहीं सट्टेबाज़ी की आदत को अराबज़ और मलायका अरोरा ख़ान के तलाक़ की बड़ी वजह माना जा रहा है।हालांकि अलग होने से पहले तक अरबाज़ ख़ान और मलायका अरोरा का एक-दूसरे के लिए समर्पण देखकर ये कल्पना करना भी मुश्किल था कि दोनों कभी जुदा हो सकते हैं। हर तरह से मुकम्मल दिखने वाली इनके रिश्ते की तस्वीर भी 19 साल से अधिक नहीं चल सकी और टूट गयी। अरबाज़ और मलायका का तलाक़ भी कई महीनों तक चर्चा और ख़बरों में रहा। 1998 में अरबाज़ और मलायका की शादी हुई थी।

2016 के मार्च में दोनों ने अलग होने की ख़बर जारी की और मई 2017 में तलाक़ हो गया। हालांकि अरबाज़ और मलायका भी अक्सर साथ नज़र आ जाते हैं, कभी बच्चों के लिए तो कभी किसी त्यौहार के मौक़े पर। अरबाज़ और मलायका के तलाक़ के फिर ख़बरों में आने से बॉलीवुड में कई और ऐसे मामलों की यादें ताज़ा हो गयी हैं, जो एक-दूसरे के साथ कई साल गुज़ारने के बाद अलग हुए। इसके पीछे अलग-अलग कारण कहे गये। 

अर्जुन-मेहर 

पिछले दिनों अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया ने अलग होने का फ़ैसला कर लिया। दोनों ने एक साझा बयान जारी करके  यह सूचना मीडिया तक पहुंचाई। इन दोनों के रिश्ते में दरार आने की ख़बरें तो काफ़ी समय से आ रही थीं, मगर सार्वजनिक तौर पर अर्जुन ने इन ख़बरों को या तो ग़लत बताया या फिर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, मगर अब साझा बयान आने के बाद तस्वीर साफ़ हो चुकी है कि इनकी 20 साल पुरानी शादी टूटने के कगार पर पहुंच गयी है।

जारी बयान में अर्जुन और मेहर की तरफ़ से ये भी कहा गया है कि बेहद निजी व्यक्ति होने के कारण इस तरह बयान जारी करना अजीब लग रहा है, मगर सच को तोड़ा-मरोड़ा ना जाए, इसलिए इसे साझा किया गया है। अर्जुन और मेहर की दो बेटियां, महिका और मायरा हैं। दोनों ने उनके लिए हमेशा खड़े रहने की बात स्टेटमेंट में कही है। दो दशक का रिश्ता टूटना आसान नहीं होता। भावनात्मक रूप से बहुत कुछ टूटता है। रिश्ता जितना पुराना होता है, टूटने पर दर्द उतना ही अधिक महसूस होता है। बॉलीवुड में और भी ऐसी जोड़ियां हैं, जो दूर से देखने पर हमेशा मुकम्मल और मजबूत नज़र आती थीं, मगर टूटने से ख़ुद को बचा नहीं सकीं। कई साल साथ चलने के बाद दोनों ने रास्ते अलग कर लिये। 

रितिक-सुज़ैन

रितिक रोशन और सुज़ैन ख़ान की जोड़ी ऐसी ही जोड़ियों में शामिल थी। पिक्चर परफेक्ट दिखने वाले इस कपल के तलाक़ की बात सोचना इसलिए भी मुश्किल था, क्योंकि सुज़ैन, रितिक के बचपन की मुहब्बत थीं। बहरहाल, वक़्त के आगे किसका ज़ोर चला है। दिसंबर 2000 में रितिक और सुज़ैन की शादी हुई थी, जबकि दिसम्बर 2013 में दोनों अलग हो गये और नवंबर 2014 में तलाक़ मिल गया। इनका तलाक़ बॉलीवुड में टॉक ऑफ़ द टाउन बना। ख़बरें तो ये तक आयीं कि रितिक-सुज़ैन के तलाक़ के पीछे अर्जुन रामपाल बहुत बड़ी वजह थे। हालांकि इस बात का अर्जुन ने ज़ोरदार खंडन किया था। वैसे तलाक़ के बाद भी रितिक और सुज़ैन, दोनों बच्चों के लिए अक्सर साथ आते हैं।

फ़रहान-अधूना

तीन साल तक डेट करने के बाद फरहान अख़्तर ने हेयर स्टाइलिस्ट अधूना भबानी से 2000 में शादी की। दोनों के दो बेटियां शाक्य और अकीरा हैं। फरहान और अधूना को देखकर कहना भी मुश्किल था कि ये दोनों कभी अलग भी हो सकते हैं। मगर, जनवरी 2016 में फरहान और अधूना की तरफ़ से जारी साझा बयान ने चौंका दिया, जिसमें दोनों ने अलग होने की जानकारी दी थी। 2016 में ही दोनों का तलाक़ हो गया।

आमिर-रीना

 

आमिर ख़ान और रीना आमिर ख़ान ने रीना दत्ता से तब शादी की थी, जब वो सुपरस्टार नहीं थे। 1986 में क़यामत से क़यामत तक की रिलीज़ के बाद आमिर ने रीना को अपना हमसफ़र बनाया। बताते हैं कि आमिर ने रीना से शादी करने के लिए काफ़ी पापड़ बेले थे, मगर 2002 में आमिर ने रीना से तलाक़ का फ़ैसला कर लिया। रीना ने अपने दोनों बच्चों ज़ुनैद और इरा की कस्टडी ले ली। दिसंबर 2005 में उन्होंने लगान में असिस्टेंट डायरेक्टर रहीं किरण राव से शादी कर ली। 2011 में आज़ाद का जन्म हुआ। हालांकि आमिर और रीना के संबंधों में दरार नहीं आयी है। वो आज भी आमिर से मिलती हैं और परिवार के ज़रूरी मौक़ों पर साथ नज़र आती हैं।

सैफ़-अमृता

सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में शामिल है। 21 साल की उम्र में ख़ुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी करके सैफ़ अली ख़ान ने सबको चौंका दिया था, मगर उम्र और रस्मो-रिवाज़ की दीवारें गिराकर हुई ये शादी 13 साल ही चल सकी। 2004 में सैफ़ और अमृता का तलाक़ हो गया। दोनों के एक बेटी सारा अली ख़ान और बेटा इब्राहिम अली ख़ान हैं। सैफ़ ने दूसरी शादी करीना कपूर से की, जिनसे बेटा तैमूर है। हालांकि तलाक़ के बाद भी सैफ़ और अमृता के रिश्ते ठीक हैं और आज कल दोनों मिलकर सारा के डेब्यू पर फोकस कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी