लॉकडाउन में आशा भोसले ने यू-ट्यूब पर किया डेब्यू, जानिए किसे समर्पित किया पहला गाना 'मैं हूं...'

Asha Bhsole on YouTube आशा ने कहा कि कई सालों से तमाम लोग उनसे अपने विचारों अनुभवों और भावनाओं को लिखने के लिए कहते आये हैं लकिन मेरे पास समय नहीं था।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 02:10 PM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 08:04 PM (IST)
लॉकडाउन में आशा भोसले ने यू-ट्यूब पर किया डेब्यू, जानिए किसे समर्पित किया पहला गाना 'मैं हूं...'
लॉकडाउन में आशा भोसले ने यू-ट्यूब पर किया डेब्यू, जानिए किसे समर्पित किया पहला गाना 'मैं हूं...'

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा की वेटरन सिंगर आशा भोसले ने लॉकडाउन में एक नई शुरुआत की है। आशा ने अपना यू-ट्यूब चैनल लॉन्च किया है, जिस पर पहला गाना आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर को समर्पित किया गया है। आशा ने बताया कि उन्होंने अपनी पोती की प्रेरणा से यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की है। 

आशा ने बुधवार को रात 9 बजे अपना चैनल लॉन्च किया। वेटरन सिंगर ने आईएएनएस से बातचीत में खुलासा किया- मौजूदा हालात में सभी दूसरे लोगों की तरह घर पर हूं। अपने पोते-पोतियों को नेट के ज़रिए संवाद करते हुए देखकर मेरे लिए भी नये अवसरों के दरवाज़े खुल गये। 

आशा ने कहा कि कई सालों से तमाम लोग उनसे अपने विचारों, अनुभवों और भावनाओं को लिखने के लिए कहते आये हैं, लकिन मेरे पास समय नहीं था। अब जबकि मैं घर पर हूं तो अपने 86 सालों के अनुभव को रिकॉर्ड करूंगी। हो सकता है, उनमें से कुछ लोगों का मनोरंजन करें और उन्हें खुश होने का मौक़ा दें। 

https://t.co/zAHaetPArO" rel="nofollow

Happy to announce the launch of my YouTube Channel with the world wide release of - Main Hoon - on the occasion of Sri Sri Ravishankarji’s 64th birthday on 13th May 2020 at 9 pm IST. I will soon be regularly posting videos here. Do subscribe 🙏🏼— ashabhosle (@ashabhosle) May 12, 2020

आशा ने इस नई शुरुआत का श्रेय अपनी पोती ज़नाई को दिया, क्योंकि वो आशा के बेहद क़रीब हैं। वेटरन सिंगर ने कहा कि वो गाने लिखती है, गाती है, संगीत देती है और कथक डांसर भी है। उसे देखकर मुझे ख़ुद के ज़माने की याद आती है। 

आशा के चैनल पर पहला वीडियो बर्थडे गीत मैं हूं अपलोड किया गया है, जो श्री श्री रविशंकर को समर्पित है। अपने चैनल पर आशा संगीत क अलावा, अपने बारे में कई मज़ेदार किस्से बताएंगी। आशा इस नई पहल के ज़रिए मौजूदा पीढ़ी से जुड़ने के लिए बेताब हैं। आशा ने कहा कि अतीत में किया गया काम सुनहरी यादों के तौर पर रहेगा, लेकिन वो अब नये गीत, संगीत और गानों को आज़माना चाहती हैं। 

आशा भोसले ने भारतीय सिनेमा में लम्बा योगदान दिया है। उन्होंने सिनेमा की कई बेहतरीन प्रतिभाओं के साथ सुरों की जुगलबंदी की है, जिनमें उनकी बड़ी बहन लता मंगेशकर, मोहम्मद रफ़ी, किशोर कुमार और मन्ना डे जैसे गायक शामिल हैं। 2000 में आशा को भारत सरकार ने दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाज़ा था। 2008 में उन्हें पद्म विभूषण से अलंकृत किया गया था। 

chat bot
आपका साथी