FTII विवादः अवॉर्ड लौटाने वाले फिल्ममेकर्स पर भड़के अनुपम खेर

फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआइआइ) के छात्र पिछले 139 से गजेंद्र चौहान को संस्थान का अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं। अब छात्रों को समर्थन दिखाने के लिए 12 फिल्ममेकर्स ने अपने राष्ट्रीय पुरस्कार लौटा दिए हैं।

By Monika SharmaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2015 08:17 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2015 08:47 AM (IST)
FTII विवादः अवॉर्ड लौटाने वाले फिल्ममेकर्स पर भड़के अनुपम खेर

पुणे। फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआइआइ) के छात्र पिछले 139 से गजेंद्र चौहान को संस्थान का अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं। अब छात्रों को समर्थन दिखाने के लिए 12 फिल्ममेकर्स ने अपने राष्ट्रीय पुरस्कार लौटा दिए हैं।

FTII छात्रों के समर्थन में दिबाकर समेत 12 फिल्मकारों ने लौटाए पुरस्कार

दिग्गज एक्टर अनुपम खेर ने फिल्ममेकर्स के इस कदम का विरोध किया है। उनका कहना है कि ऐसा करके फिल्ममेकर्स ने सेंसर बोर्ड जूरी और फिल्म देखने वाले दर्शकों का अपमान किया है।

अनुपम ने एक के बाद एक कर कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि पुरस्कार लौटाने वाले फिल्ममेकर्स मोदी विरोधी हैं और नरेंद्र मोदी को कभी प्रधानमंत्री बनते नहीं देखना चाहते थे।

सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के पूर्व चेयरमेन अनुपम खेर ने आरोप लगाया कि इन फिल्ममेकर्स ने कांग्रेस की सत्ता के दौरान उन्हें सेंसर बोर्ड से बाहर करवाने में मदद की थी।

This #AwardWapsiGang has not insulted the Govt. but The Jury, The Chairman of the Jury and the audience who watched their films. #Agenda

— Anupam Kher (@AnupamPkher) October 28, 2015

Some of these usual suspects of #AwardWapsiGang were instrumental in getting me out of Censor Board d moment Congress came in Power. #Agenda

— Anupam Kher (@AnupamPkher) October 28, 2015

Some more usual suspects who never wanted @narendramodi to become PM in d first place have joined the #AwardWapsi gang. Jai Ho.:)

— Anupam Kher (@AnupamPkher) October 28, 2015

आपको बता दें कि एफटीआइआइ के छात्रों का कहना है कि गजेंद्र चौहान संस्थान के अध्यक्ष पद के योग्य नहीं हैं। हालांकि फिलहाल छात्रों ने हड़ताल खत्म करके क्लास में लौटने का फैसला कर लिया है लेकिन उनका कहना है कि वो शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से चौहान के खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

छात्रों के समर्थन में पुरस्कार लौटाने वाले फिल्ममेकर्स में दिबाकर बनर्जी, आनंद पटवर्धन, परेश कामदार, निष्ठा जैन, कीर्ति नखवा, हर्षवर्धन कुलकर्णी, हरि नायर, राकेश शर्मा, इंद्रनील लाहिड़ी और लिपिका सिंह दराई शामिल हैं।

इससे पहले भी कई फिल्मी हस्तियां छात्रों का समर्थन कर चुकी हैं।

मिलिए शाहरुख खान के सबसे बड़े 'फैन' गौरव से

chat bot
आपका साथी