अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा 200 बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारी का कराएंगे इलाज

फिल्मों की बात करें तो अक्षय कुमार जल्द फिल्म गोल्ड में नजर आयेंगे। वहीं पूजा चोपड़ा अभी हाल ही में फिल्म अय्यारी में नजर आई थी।

By Rahul soniEdited By: Publish:Tue, 24 Apr 2018 01:09 AM (IST) Updated:Tue, 24 Apr 2018 01:09 AM (IST)
अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा 200 बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारी का कराएंगे इलाज
अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा 200 बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारी का कराएंगे इलाज

रूपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। बॉलीवुड सेलेब्स सोशल एक्टिवीटिज में हिस्सा लेकर जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं और एेसा करके वे औरों को भी सोशल कॉज के लिए मोटिवेट कर रहे हैं। एेसा ही कुछ अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री पूजा चोपड़ा ने किया है। ये दोनों गरीब बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारी की नि:शुल्क सर्जरी करवाने के अभियान से जुड़े हैं। 

200 गरीब बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारियों की निशुल्क सर्जरी करवाने के अभियान से अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा जुड़े हैं। अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा हैप्पी हेल्थ इंडिया का चेहरा हैं, जो कि एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट द्वारा एक अभियान शुरू किया गया है। इसके अंतर्गत 200 गरीब बच्चों के दिल की बीमारी की नि:शुल्क सर्जरी की जाएगी। अक्षय कुमार ने इस अभियान को 7 अप्रैल को लांच किया था, जिस दिन विश्व स्वास्थ्य दिवस था। इसके बाद पूजा चोपड़ा अभी हाल ही में इस कैंपेन से जुड़ी हैं। इन अभियान से जुड़ने को लेकर दोनों का एक ही उद्देश्य है कि भारत को स्वस्थ दिल की हैबिट अपनाने के लिए प्रेरित किया जाए। इस अभियान के अंतर्गत पाठकों को सेव अ हार्ट के लिए प्रेरत किया जा रहा है। इसके अंतर्गत एक गरीब बच्चा (12 साल से कम) जिसे वह जानते हैं, जिसे कार्डियक सर्जरी की आवश्यकता है लेकिन उसके पास सर्जरी कराने के पैसे नहीं है, उसे इसके लिए मनोनीत करना होगा। इस बारे में बताते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि मुझे बहुत ही हर्ष हो रहा है, यह संदेश देते हुए कि हैव अ हार्ट टू सेव अ हार्ट (have a heart to save a heart) जो कि पूरे भारत भर में रहेगा। यह अभियान गरीब बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारियों का सर्जरी के माध्यम से इलाज करने के बारे में है। साथ ही इससे सामाजिक सेवा का भाव भी जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें: शादी की तैयारी: 25 अप्रैल को आ रही हैं ‘कपूर्स एंड सहेलीज़’

वहीं इस बारे में पूर्व मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड ब्यूटी पूजा चोपड़ा बताती हैं कि अब समय आ गया है कि हमें हार्टी इंडिया के खुशहाल नागरिक बनने के लिए अच्छी हैबिट्स को फॉलो करना चाहिए। इन दिनों लोगों को दिल से जुड़ी बीमारियां बहुत ही कम उम्र में हो रही हैं, जो की बहुत ही चिंता का विषय है। फिल्मों की बात करें तो अक्षय कुमार जल्द फिल्म गोल्ड में नजर आयेंगे। वहीं पूजा चोपड़ा अभी हाल ही में फिल्म अय्यारी में नजर आई थी। 

यह भी पढ़ें: रजनीकांत का अमेरिका में होगा मेडिकल चेक-अप, दो हफ़्ते रहेंगे

chat bot
आपका साथी