आगरा में चिंघाड़ेगी बिग बी की दुलारी 'बिजली'

आगरा। यहां लक्ष्मी, राजेश, भोला, माया सहित बहुत हाथी-हथिनी हैं, लेकिन बिजली की चमक सबसे अलग है। आखिर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की दुलारी जो है। मुंबई के मड आइलैंड में निढाल पड़ी यह हथिनी बिग बी की दुआओं और आगरा की दवाओं से फिर खड़ी हो गई है।

By Edited By: Publish:Fri, 28 Jun 2013 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2013 08:31 AM (IST)
आगरा में चिंघाड़ेगी बिग बी की दुलारी 'बिजली'

आगरा। यहां लक्ष्मी, राजेश, भोला, माया सहित बहुत हाथी-हथिनी हैं, लेकिन बिजली की चमक सबसे अलग है। आखिर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की दुलारी जो है। मुंबई के मड आइलैंड में निढाल पड़ी यह हथिनी बिग बी की दुआओं और आगरा की दवाओं से फिर खड़ी हो गई है। दर्द भरी कराहें भूलकर बिजली अब खुलकर चिंघाड़ने को आगरा आ रही है।

अपनी विशाल काया और दमखम के लिए खास पहचान रखने वाली यह 54 वर्षीय हथिनी बिजली मुंबई के नजदीक मड आइलैंड में असहाय और बीमार पड़ी थी। चिकित्सकों के मुताबिक वजन बढ़ने से उसकी पाचन शक्ति कमजोर हो गई थी। आखिर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन तक बिजली की हालत की खबर पहुंची तो वह आगे आए। लोगों की संवेदनाएं जगाई तो बिजली मीडिया की सुर्खियों में आई। लोगों ने सहयोग शुरू किया।

मथुरा सीमा स्थित चुरमुरा में वाइल्ड लाइफ एसओएस द्वारा संचालित एलीफेंट हैवेन तक हथिनी की कराह पहुंची। उसे बचाने के लिए अमिताभ बच्चन से संपर्क कर उसकी सही लोकेशन का पता लगाया गया।

एसओएस के पशु चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. यदुराज अपने सहयोगी स्टाफ के साथ मुंबई गए। वहां क्रेन की मदद से उसे खड़ा किया गया। उसका इलाज कर आगरा की टीम ने बिजली में फिर से ताकत पैदा कर दी। इसके साथ ही एसओएस आगरा का स्टाफ उसे आगरा लाने के प्रयास में जुट गया।

डॉ.यदुराज के मुताबिक, अब बिजली अपच की बीमारी से उबर चुकी है और दवाओं के साथ खास रूप से तैयार की गई डाइट को हजम करने लगी है। अब उसे आगरा स्थित सेंटर में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी