एक्सक्लूसिव: सत्याग्रह हो गया, अब प्रकाश झा करेंगे सत्संग

प्रकाश झा कहते हैं कि वह हमेशा जमीन से जुड़ी कहानी कहने में यकीन रखते हैं। उन्होंने कभी भी सुपर फिक्शनल कहानियां नहीं बनाई हैं ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 21 Mar 2017 06:08 PM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2017 06:12 PM (IST)
एक्सक्लूसिव: सत्याग्रह हो गया, अब प्रकाश झा करेंगे सत्संग
एक्सक्लूसिव: सत्याग्रह हो गया, अब प्रकाश झा करेंगे सत्संग

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। प्रकाश झा ने अपनी नई फिल्म सत्संग की घोषणा कर दी है। फ़िल्म में मुख्य कलाकार कौन होंगे , इस पर तो फिलहाल चुप्पी है लेकिन फिल्म की कहानी का विषय धर्म होगा।

प्रकाश झा ने एक खास बातचीत में बताया है कि उनकी फिल्म सत्संग , धर्म के विषय को लेकर होगी। प्रकाश का मानना है कि इस देश में धर्म एक गंभीर और अहम मुद्दा है। ऐसी कई कहानियां हैं, जो इसके इर्द-गिर्द घूम रही हैं। कुछ ऐसे ही हिस्से की कहानी दिखाने की उनकी कोशिश होगी । प्रकाश झा कहते हैं कि वह हमेशा जमीन से जुड़ी कहानी कहने में यकीन रखते हैं। उन्होंने कभी भी सुपर फिक्शनल कहानियां नहीं बनाई हैं । फिल्म में वही दिखाते हैं जो समाज में हो रहा होता है। सत्संग भी उनमें से एक होगी। प्रकाश झा अपने प्रोडक्शन की फिल्म ' लिपस्टिक अंडर माय बुरका ' को लेकर होने वाले विवाद के बारे में बताया कि वो ट्रिब्यूनल कोर्ट में अपील करने जा रहे हैं और उन्हें पूरी उम्मीद है कि फिल्म पर सेंसर बोर्ड की तरफ से लगा बैन क्लियर हो जाएगा। प्रकाश का कहना है कि हम ऐसे समाज में रहते हैं जहां मर्दों को आदत होती है कि वो महिलाओं को हमेशा खाना बनाने और मर्दों की सेवा करते ही देखते हैं। फिल्मों में भी हम उसके विपरीत नहीं देखना चाहते लेकिन वो ऐसे फिल्म मेकर की इज्जत करते हैं , जो इस तरह का मुद्दा उठाने की हिम्मत रखते हैं।

Justin Bieber के साथ जैकलिन करेगी वही काम जो दीपिका ने किया था जब ... 

प्रकाश झा के मुताबिक " मैंने हमेशा सेंसिबल कहानी बनाई है और ऐसे ही फिल्मों को प्रोमोट भी करता रहूंगा। मेरे परिवार में घर के सारे निर्णय में माँ की भूमिका अहम् होती थीं, इसलिए वो महिलाओं की शक्ति का सम्मान हमेशा करते रहेंगे। "

chat bot
आपका साथी