OMG ! सेंसर ने किया ' ऐ दिल...' का ये हाल ,कट गयी 'गंदी बात'

सेंसर चीफ के हस्ताक्षर से निर्माता को जारी किये गए इस दस्वावेज में बताया गया है कि अब फिल्म की वास्तविक अवधि 157 मिनिट 59 सेकेण्ड है।

By ManojEdited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 23 Oct 2016 12:23 PM (IST)
OMG ! सेंसर ने किया ' ऐ दिल...' का ये हाल ,कट गयी 'गंदी बात'

मुंबई। अब तक तो फिल्मे या उसके हॉट सीन लीक हुआ करते थे लेकिन अब सेंसर सर्टिफिकेट के लिए तय किये गए फैसले भी लीक होने लगे हैं। ताज़ा मामला ' ऐ दिल है मुश्किल ' का है जिसका ब्यौरा देख कर आप चौक जाएंगे कि सेंसर ने कौन से डायलॉग और सीन पर कैंची चला दी है।

ऐश्वर्या बच्चन , रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा स्टारर इमोशनल रोमांटिक ड्रामा ' ऐ दिल है मुश्किल ' 28 अक्टूबर को सिनेमाघरों में आएगा। इस फिल्म को सेंसर ने यू /ए सर्टिफिकेट दिया है। यानि करण जौहर की ये फिल्म सिर्फ 'बालिगो के लिए' नहीं है लेकिन सेंसर की कार्रवाई से लीक हुए ब्यौरे को देख कर लगता है ऐसा हो सकता था। फिल्म को पांच कट के बाद पास किया गया है जिसमे कुछ डायलॉग भी सेंसर को आपत्तिजनक/ उत्तेजक लगें हैं। आपको सिलसिलेवार बताते हैं कि क्या क्या हटाने को कहा गया है -

* जहां-जहां अलिज़े के स्मूचिंग सीन हैं उन्हें 50 प्रतिशत तक कम कर दिया गया। फिल्म में अनुष्का शर्मा अलिज़े का रोल निभा रही हैं।

* "किसका ज्यादा हॉट है" इस डायलॉग को हटा कर उसकी जगह " कौन ज्यादा हॉट है " कर दिया गया।

* 'सरस्वती को दबाओ ' डायलॉग की जगह 'सरस्वती को छिपाओ' कर दिया गया।

* " उम्र में बड़ी और एक्सपीरियंस में भी कमाल है" , इस डायलॉग को विजुवल के साथ हटा दिया गया।

रणबीर-अनुष्का नहीं सिर्फ इस हीरोइन के कारण बनी 'ऐ दिल है मुश्किल '

सेंसर चीफ के हस्ताक्षर से निर्माता को जारी किये गए इस दस्वावेज में बताया गया है कि अब फिल्म की वास्तविक अवधि 157 मिनिट 59 सेकेण्ड है। दरअसल पहले ख़बर आई थी कि पहलाज निहलानी ने सिर्फ तीन कट के साथ फिल्म को पास किया है

chat bot
आपका साथी