अनिल कपूर होंगे गोवा फिल्म फेस्टिवल के मुख्य अतिथि

अभिनेता अनिल कपूर इस बार गोवा फिल्म फेस्टिवल के मुख्य अतिथि और शेखर कपूर अंतराष्ट्रीय जूरी के अध्यक्ष होंगे। सूचना और प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि 20 नवंबर से शुरू होने जा रहे 46वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की शुरूआत भारत के...

By Test1 Test1Edited By: Publish:Tue, 03 Nov 2015 08:16 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2015 10:18 PM (IST)
अनिल कपूर होंगे गोवा फिल्म फेस्टिवल के मुख्य अतिथि

नई दिल्ली। अभिनेता अनिल कपूर इस बार गोवा फिल्म फेस्टिवल के मुख्य अतिथि और शेखर कपूर अंतराष्ट्रीय जूरी के अध्यक्ष होंगे। सूचना और प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि 20 नवंबर से शुरू होने जा रहे 46वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की शुरूआत भारत के महान गणितज्ञ रामानुजम की जीवनी पर आधारित एक फिल्म से होगी।

अरुण जेटली ने कहा कि 11 दिनों तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत 'द मैन हु न्यू इंफिनिटि' नाम के एक ब्रिटिश फिल्म के प्रदर्शन के साथ होगी जो गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजम और ब्रिटिश वैज्ञानिक जेएस हार्डी के दोस्ती पर आधारित है।

फिल्म के मुख्य अतिथि अनिल कपूर का साथ देने के लिए खास तौर पर स्लमडॉग मिलिनेयर के उनके साथी कलाकार देव पटेल भी मौजूद होंगे। देव पटेल खुद रामानुजम पर बनी फिल्म के मुख्य किरदार में हैं। इस फिल्म को मैथ्यू ब्राउन ने निर्देशित किया है।

अरुण जेटली ने कहा कि पूरे फिल्म महोत्सव में 89 देशों की कुल 187 फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। खास बात यह है कि फिल्म निर्माण पर भी कुछ सत्रों का आयोजन आस्कर अकादमी की सहायता से किया जाएगा। इसमें 'बजरंगी भाईजान', 'मसान' व 'कोर्ट' जैसी अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फिल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी। 'कोर्ट' इस बार भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भेजी गई थी।

पढ़े : 'मिस्टर इंडिया' के लिए अनिल कपूर नहीं, ये बड़ा स्टार था पहली पसंद

chat bot
आपका साथी