एक्सीडेंट बना फैशन की प्रेरणा

क्या एक्सीडेंट भी फैशन की प्रेरणा बन सकता है? इंडिया फैशन वीक के अंतिम दिन रैंप पर कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला। इतना ही नहीं, सब्जियों और जनजातियों से प्रेरित कलेक्शंस ने भी फैशनपरस्तों को खूब लुभाया। दिन के आखिर में दर्शकों ने 25 डिजाइनर्स के नायाब करिश्मों

By Monika SharmaEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2015 09:15 AM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2015 11:47 AM (IST)
एक्सीडेंट बना फैशन की प्रेरणा

नई दिल्ली। क्या एक्सीडेंट भी फैशन की प्रेरणा बन सकता है? एमेजॉन इंडिया फैशन वीक के अंतिम दिन रैंप पर कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला। इतना ही नहीं, सब्जियों और जनजातियों से प्रेरित कलेक्शंस ने भी फैशनपरस्तों को खूब लुभाया। दिन के आखिर में दर्शकों ने 25 डिजाइनर्स के नायाब करिश्मों से सजे सिल्वर जुबली ग्रैंड फिनाले का लुत्फ उठाया।

तनवी केडिया के कलेक्शन में दिखी भारतीय संस्कृति की झलक

डिजाइनर श्वेता कपूर के शो में जख्मी पैर जैसे अलहदा प्रिंट्स वाले खूबसूरत गांउस और शर्ट्स नज़र आए। कलेक्शन के बारे में श्वेता ने बताया, 'कुछ महीने पहले एक मेनहोल में फंसने से मेरा एक्सीडेंट हो गया था। उस वक्त मुझे बहुत तकलीफ हुई, पर साथ ही मैंने तय कर लिया था कि इस समस्या पर आधारित कलेक्शन जरूर बनाऊंगी। इस सीजन मैंने अपनी इसी कल्पना से प्रेरित परिधान पेश किए। कलेक्शन में मेनहोल ग्रिड जैसे फंकी प्रिंट्स थे जिन्हें लोगों ने खूब सराहा।

पारोमीता बनर्जी ने रैंप पर दिखाया रीसाइक्लिंग का हुनर

इसी तरह डिजाइनर स्नेहा अरोड़ा ने अपने कलेक्शन 'एपेटाइट' में चुकंदर, मूली, चेरी, टमाटर जैसी सब्जियों के प्रिंट्स वाले परिधान पेश किए। कलेक्शन में प्रदर्शित 'स्टे हंग्री, स्टे फूलिश' जैसी कहावतों वाली टी-शर्ट्स ने खूब तालियां बटोरीं।

वहीं डिजाइनर अमलराज सेनगुप्ता के शो में जनजातियों से प्रेरित कंटेंपरेरी वियर्स पेश किए। उन्होंने बताया, 'आम तौर पर ट्राइब्स से प्रेरित परिधानों को रेजॉर्टवेयर्स के रूप में पेश किया जाता है। लेकिन मैंने ऑफिसवियर्स को ट्राइबल टच दिया। इस प्रयोग को लोगों ने पसंद भी किया।'

डिजाइनर आशिमा-लीना के शो में भी बोहीमियन टच का अक्स नज़र आया। रेड कलर के बैंडेना स्कार्व्स के साथ वाइब्रेंट कलर्स के परिधानों का कॉम्बिनेशन बेहद आकर्षक नज़र आ रहा था। इन स्कार्व्स से अटैच्ड ट्राइबल ज्यूलरी लुक को खास बना रही थी।

ज्योति द्विवेदी

रैंप पर मिलिट्री से फोक आर्ट तक की छाप

chat bot
आपका साथी