Exclusive: इन फिल्मों ने आमिर को कर दिया था ऐसा आतंकित कि कर ली इस बात से तौबा

आमिर ने अपनी फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के प्रमोशन के लिए एक महीने का ब्रेक भी ले रखा है।

By Rahul soniEdited By: Publish:Wed, 04 Oct 2017 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 04 Oct 2017 03:03 PM (IST)
Exclusive: इन फिल्मों ने आमिर को कर दिया था ऐसा आतंकित कि कर ली इस बात से तौबा
Exclusive: इन फिल्मों ने आमिर को कर दिया था ऐसा आतंकित कि कर ली इस बात से तौबा

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आमिर ख़ान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उन सुपरस्टार में से एक हैं, जिन्होंने अपने करियर में चुनिंदा फिल्में की हैं और कमाल की फिल्में की हैं। वह हमेशा इस बात को दोहराते नज़र आते हैं कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनकी फेहरिस्त में कम फिल्मों की लिस्ट शामिल हो। चूंकि उनका साफ कहना है कि वह कम लेकिन अच्छी फिल्में करना चाहते हैं।

सीक्रेट सुपरस्टार फिल्म के प्रमोशन के दौरान हुई बातचीत में आमिर ने विस्तार से बातचीत की। आमिर ने साथ ही यह बात भी स्वीकारी कि वह पहले इतने सजग नहीं थे अपनी फिल्मों के चुनाव को लेकर, बल्कि एक मोमेंट ऐसा आया, जब कुछ फिल्में उनके सामने आयी और उन्होंने उसे देखकर आत्म ज्ञान लिया कि ऐसी फिल्में उन्हें करनी ही नहीं चाहिए। आमिर कहते हैं, 1995 में एक फिल्म आयी थी आतंक ही आतंक। मैंने वह फिल्म कर तो ली। वह फिल्म जब रिलीज़ हुई और मैंने फिल्म देखी तो मुझे लगा कि मैंने कितना खराब काम कर किया है। मैंने शुरुआती दौर में कुछ बहुत ही बुरे किरदार निभाए हैं। आतंक ही आतंक गॉडफादर का अडेप्टेशन था। उस फिल्म में मुझे लगा कि हम तो हिन्दुस्तानी हैं, लेकिन फिल्म को हमने यहां की ऑडियंस को ध्यान में रखकर नहीं बनाया था। वहां हमने ओवर कर दिया था। हम एक्यूरेट नहीं थे। फिल्म में मेरा माइकल कर्लियोन जैसा किरदार था। मैंने उस फिल्म में इटालियन माफिया का लुक लिया था। बाल अजीब से थे, सूट पहना हुआ था। उस पूरे लुक को देखकर मुझे लगा था कि मैं बहुत इनएक्यूरेट हूं।

यह भी पढ़ें:  क्या Cricket और फुटबॉल लीग में इनवेस्ट करेंगी अनुष्का शर्मा, जानिए जवाब

हम तो हिन्दुस्तानी लोग थे, हिन्दुस्तानी फिल्म बना रहे थे। जाहिर है कि यहां इतनी गर्मी पड़ती है कोई भी डॉन सूट पहन कर तो नहीं घूमेगा। तो वह मेरा बचपना था। क्योंकि शूटिंग भी इंडिया में ही हुई थी। कहीं और नहीं तो कौन सा माफिया ऐसा ड्रेस पहन कर घूमता है। हमने फिल्म में नकल की थी। आमिर कहते हैं कि इसी फिल्म से मुझे एहसास हुआ कि मैंने क्या बुरा काम कर किया है। जब शूट कर रहा था तो लग रहा था कमाल का काम किया है।लेकिन जब शूट ओवर हुआ और फिल्म रिलीज़ हुई तो देखा तो लगा ये मैंने क्या कर दिया है। उस वक्त दो तीन हफ्ते मैं सो नहीं पाया था। मेरा लॉजिक कहां गया। कॉमन सेन्स कहां गया। उस वक्त मुझे इस बात की काफी तकलीफ हुई थी। लेकिन उस फिल्म से मुझे फिर आत्म ज्ञान हुआ कि अब मुझे कैसी फिल्में नहीं करनी हैं। उस फिल्म से मैंने अपनी फिल्मों के चुनाव के तरीके में तब्दीलियां करनी शुरू कर दी थी।

यह भी पढ़ें: Box Office:बाहुबली को टक्कर देने की तैयारी में वरुण, जुड़वा 2 ने जोड़े इतने करोड़

बता दें कि आमिर फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के प्रमोशन में पूरी तरह से व्यस्त हैं। फिल्म 19 अक्टूबर को रिलीज़ होगी और उन्होंने फिल्म के प्रमोशन के लिए एक महीने का ब्रेक भी ले रखा है।

chat bot
आपका साथी