Dil Se के इस गाने की शूटिंग से पहले शाह रुख खान हो गए थे लापता, फराह खान ने हीरोइन से अकेले करवाया रोमांस

25 Years of Shah Rukh Khan Film Dil Se शाह रुख खान मनीषा कोइराला और प्रीति जिंटा स्टारर दिले से को रिलीज हुए 25 साल हो चुके है। फिल्म के गाने इसकी जान है जो आज भी फैंस की प्ले लिस्ट में शामिल रहते है। दिल से के गाने सुनने में जितने सुकुन भरे लगते है देखने में भी उतने ही खूबसूरत है।

By Vaishali ChandraEdited By: Publish:Sat, 19 Aug 2023 10:16 PM (IST) Updated:Sat, 19 Aug 2023 10:16 PM (IST)
Dil Se के इस गाने की शूटिंग से पहले शाह रुख खान हो गए थे लापता, फराह खान ने हीरोइन से अकेले करवाया रोमांस
25 Years of Shah Rukh Khan Film Dil Se, X

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख खान की फिल्म दिल  से को रिलीज हुए 25 साल हो चुके है। फिल्म को बनाने के लिए कई दिग्गज साथ आए थे। इनमें किंग खान के अलावा मणिरत्नम, एआर रहमान और फराह खान का नाम शामिल है। 'दिल से' के साथ प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड में डेब्यू भी किया था।

'दिल से' के गाने आज भी उतने फ्रेश लगते हैं, जितना रिलीज के वक्त थे। इन गानों के म्यूजिक के साथ खूबसूरत लोकेशन्स और कोरियोग्राफी में कमाल का तालमेल है, जो देखने वाले को तारीफ करने पर मजबूर कर देते हैं।

चलती ट्रेन पर चढ़ किया डांस

'दिल से' का गाना 'छैया- छैया' ने खूब चर्चा बटोरी थी। फिल्म के इस गाने को चलती ट्रेन पर शूट किया गया था, जो इसे अपने आप में अलग बनाता है। 'छैया- छैया' में शाह रुख खान और मलाइका अरोड़ा ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी थी, लेकिन फिल्म के एक और गाने को शूट करने में शाह रुख खान के पसीने छूट गए थे।

कौन- सा गाना शाह रुख पर पड़ा भारी ?

'दिल से' का गाना 'जिया जले', केरल के घने जंगलों में कई खूबसूरत लोकेशन्स पर शूट किया गया था। सॉन्ग में शाह रुख खान और प्रीति जिंटा की सिजलिंग केमिस्ट्री देखने को मिली थी। 'दिल से' के इस गाने से जुड़ा एक मजेदार किस्सा है। 'जिया जले' की शूटिंग के दौरान शाह रुख खान केरल के जंगलों में लापता हो गए थे।

गाने ने छुड़ाए पसीने

'जिया जले' की कोरियोग्राफर फराह खान ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि गाने के एक सीक्वेंस के शूट के दौरान शाह रुख खान खो गए थे। फराह खान ने बताया कि उन्होंने 'जिया जले' की शूटिंग केरल के के जंगलों में की थी। गाने के एक सीन को तेज बहते झरने के नीचे शूट करना था। शूटिंग के पहले उन्होंने शाह रुख खान से मजाक में कहा कि वो उन्हें सिर्फ एक ट्रांसपेरेन्ट धोती में झरने से बाहर आते हुए दिखाएंगी।

जब लापता हो गए शाह रुख

फराह खान की इस बात को शाह रुख खान ने गंभीरता से लिया, क्योंकि वो शूट के लिए नहीं पहुंचे। फराह खान ने कहा कि उनके 25 सालों के करियर में उन्होंने ऐसा पहली बार देखा जब शाह रुख खान अपने शूट पर नहीं आए थे। फराह खान ने बताया कि शाह रुख ने शूट पर न पहुंचने की वजह का खुलासा करते हुए कहा कि वो रास्ता भटक गए थे और उस वक्त गूगल मैप था नहीं। वो सभी तब केरल के जंगलों में थे।

हीरोइन से अकेले करवाया रोमांस

'जिया जले' के शूट पर जब शाह रुख खान नहीं पहुंचे तो फराह खान ने गाने की शूटिंग में प्रीति जिंटा से अकेले रोमांस करवाया। कोरियोग्राफर ने ये भी कहा कि अगर आप गाना देखगे तो ज्यादातर सीन में प्रीति अकेले डांस कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी