उत्तराखंड एसेंबली इलेक्शनः राहुल की सात को हरिद्वार व रुद्रपुर में चुनावी रैलियां

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियों के जवाब में कांग्रेस ने भी राहुल गांधी की रैली तय की है। राहुल की रैली सात फरवरी को हरिद्वार व रुद्रपुर में होगी।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 03 Feb 2017 12:29 PM (IST) Updated:Fri, 03 Feb 2017 08:22 PM (IST)
उत्तराखंड एसेंबली इलेक्शनः राहुल की सात को हरिद्वार व रुद्रपुर में चुनावी रैलियां
उत्तराखंड एसेंबली इलेक्शनः राहुल की सात को हरिद्वार व रुद्रपुर में चुनावी रैलियां

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों का खाका तैयार होने के बाद कांग्रेस ने भी जवाब में अपने स्टार प्रचारक और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चुनावी दौरे तय कर दिए हैं। खास बात ये है कि ये चुनावी रैलियां उन्हीं क्षेत्रों में तय की गई हैं, जहां मोदी ने पहुंचना है।

एहतियात बस इतनी बरती जा रही है कि राहुल की रैलियां मोदी से पहले सात फरवरी को हरिद्वार व रुद्रपुर में की जा सकती हैं। रैलियों का कार्यक्रम पहले किए जाने के पीछे मोदी के साथ राहुल की जनसभाओं की तुलना से बचने की कोशिश माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड इलेक्शनः यमुनोत्री में भाजपा ने नहीं चखा कभी जीत का स्वाद

सत्तारूढ़ कांग्रेस भाजपा के चुनाव प्रचार खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों पर नजर गड़ाए हुए है। इसे देखते हुए पार्टी ने भी जवाबी तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनावः राज्य में अब 803 हिमपात प्रभावित मतदेय स्थल

मोदी की हरिद्वार, रुद्रपुर और गौचर में आगामी 10 या 11 फरवरी को चुनावी रैलियां प्रस्तावित हैं। इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी जनसभाएं भी तय की गई हैं। कांग्रेस भी मोदी की रैलियों से पहले राहुल गांधी की रैलियां कराने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनाव: सियासी समर को आमने-सामने खड़ी सेनाएं

सात फरवरी को राहुल गांधी हरिद्वार, रुद्रपुर और पिथौरागढ़ में रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। राहुल के कार्यक्रम सात फरवरी, नौ फरवरी और 13 फरवरी तक तय किए जाने की तैयारी है। इस अवधि में देहरादून, हल्द्वानी और अन्य क्षेत्रों में चुनावी सभाएं तय की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: 'हाथी' दे रहा 'हाथ' को चुनौती

राहुल के कार्यक्रम को तय करने में पार्टी काफी सावधानी और सतर्कता बरत रही है। कोशिश ये भी की जा रही है कि इन चुनावी सभाओं की तुलना न हो, ताकि राज्य में कांग्रेस का चुनावी कैंपेन की रफ्तार पर असर न पड़े। वहीं राहुल की रैलियों के जरिए भाजपा पर पहले ही दबाव बनाया जा सके।

यह भी पढ़ें: एसेंबली इलेक्शन: भाजपा को मिली घर से ही चुनौती

हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिलों की एक-एक सीट से मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा मुख्यमंत्री को उनके क्षेत्रों में घेरने की रणनीति पर काम कर रही है। मोदी की रैलियों के पीछे इस रणनीति को भी माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव: उत्तराखंड की 70 सीटों पर 636 के बीच मुकाबला

वहीं कांग्रेस अब राहुल की रैलियां पहले आयोजित कर माइंड गेम में बढ़त लेने की जुगत में है। संपर्क करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने स्वीकार किया कि राहुल गांधी की रैलियों का कार्यक्रम सात फरवरी को तय किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनाव: 24 बागी छह साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित

कांग्रेस का घोषणापत्र पांच को होगा जारी

राज्य विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र पांच फरवरी को जारी किया जा सकता है। घोषणापत्र की छपाई का कार्य अंतिम चरणों में है। मुख्यमंत्री पार्टी के घोषणापत्र से पहले संकल्पपत्र के जरिए नौ बिंदुओं पर पहले ही लुभावनी घोषणाएं कर चुके हैं। पार्टी के घोषणापत्र में लुभावने वायदों का और विस्तार देखने को मिलेगा।यह भी पढ़ें: उत्तराखंड इलेक्शन: दुकान-बार की वीडियो रिकॉर्डिंग देखेगा आबकारी विभाग

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: 'हाथी' दे रहा 'हाथ' को चुनौती

उत्तराखंंड चुनाव से संबंधित खबरों केे लिए यहां क्लिक करेंं--

chat bot
आपका साथी