UP Election: बगावत के आरोपी MLA विजय मिश्र का कुनबा सपा से निष्कासित

विधायक विजय मिश्र की पत्नी व एमएलसी रामलली मिश्र, उनके पुत्र मनीष मिश्र व भदोही जिला पंचायत अध्यक्ष किरन यादव समेत सात को सपा से निकाला गया है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 24 Feb 2017 08:03 PM (IST) Updated:Sat, 25 Feb 2017 07:23 PM (IST)
UP Election: बगावत के आरोपी MLA विजय मिश्र का कुनबा सपा से निष्कासित
UP Election: बगावत के आरोपी MLA विजय मिश्र का कुनबा सपा से निष्कासित

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी ने बगावत का झंडा उठाकर चल रहे विधायक विजय मिश्र की पत्नी व एमएलसी रामलली मिश्र, उनके ब्लाक प्रमुख पुत्र मनीष मिश्र व भदोही की जिला पंचायत अध्यक्ष किरन यादव समेत सात लोगों को पार्टी से निकाल दिया है।

यह भी पढ़ें- इमरजेंसी लैंडिंगः हेलीकाप्टर हादसे में आजम खां बाल-बाल बचे

चुनावी बेला में इस कार्रवाई को सपा में अनुशासन बनाये रखने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि मीरजापुर स्थानीय निकाय क्षेत्र की एमएलसी राललली मिश्र, ज्ञानपुर के ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्र, भदोही की जिला पंचायत अध्यक्ष काजल यादव, डीघ की ब्लाक प्रमुख नीता स्वर्णकार, भदोही की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रीना सोनकर, सपा के भदोही के जिला महासचिव राजितराम यादव और ज्ञानपुर विधानसभा में सपा के अध्यक्ष कल्लू राम यादव को समाजवादी पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।
ध्यान रहे, समाजवादी पार्टी ने अपने विधायक विजय मिश्र का टिकट काट दिया था, जिस पर उन्होंने बगावत कर दिया। वह अपने बूते ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। समाजवादी पार्टी का जिला संगठन भी उनके समर्थन में एकजुट हो गया था। अब पार्टी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। गाजीपुर के पूर्व विधायक राज कुमार सिंह गौतम ने भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। कहा कि वह सपा को मजबूत करने का कार्य करेंगे। 
chat bot
आपका साथी