यौन उत्पीड़न के आरोपों पर डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को 'पीड़ित' करार दिया

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके ऊपर यौन उत्पीड़न के बेबुनियाद आरोप लग रहे हैं। हकीकत में वो खुद इसके शिकार बन चुके हैं।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Sun, 16 Oct 2016 07:43 AM (IST) Updated:Sun, 16 Oct 2016 07:53 AM (IST)
यौन उत्पीड़न के आरोपों पर डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को 'पीड़ित' करार दिया

वाशिंगटन(जेएनएन)। महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों पर राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को 'पीड़ित' करार दिया है। उत्तरी कैरोलिना के शारलॉट में शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि जैसा कि आप देख चुके हैं कि हमारे देश के इतिहास में अब तक के सबसे गंदे राजनीतिक दुष्प्रचार का मैं पीड़ित हूं।

ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद हैं और मेरे प्रचार अभियान को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया है। मेरे लोग हमेशा कहते हैं कि इसके बारे में नहीं, बल्कि रोजगार व अर्थव्यवस्था के बारे में बात करो। उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि मुझे इस बारे में बात करना चाहिए, क्योंकि जब आपसे कोई कुछ कहेगा तो आपको उसका जवाब देना है। ट्रंप ने एक और महिला क्रिस्टिन एंडरसन के आरोपों को 'बेहूदा' व 'बेबुनियाद' करार दिया। उन्होंने तर्क दिया कि वह शायद ही कभी अकेले बैठते हैं। महिला ने हालांकि यह दावा कभी नहीं किया कि ट्रंप घटना के वक्त अकेले बैठे थे।

उन्होंने शारलॉट में कहा, "मैं सोचता हूं कि हमें क्या करना चाहिए। पीपुल पत्रिका के मुद्दे का बहिष्कार कीजिए." ट्रंप ने अपनी डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन पर अपने 'चरित्र हनन' का आरोप लगाते हुए कहा कि यह पूर्व विदेश मंत्री की 'खासियत' है. उन्होंने कहा, "हिलेरी ने अपने पूरे राजनीतिक कैरियर में यही किया।

ट्रंप ने कहा कि उन पर लगे आरोप उन्हें हराने के लिए प्रतिष्ठानों मीडिया व शक्तिशाली विशेष हित वालों-की वैश्विक साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पूरा मामला एक षड्यंत्र है,एक बहुत बड़ा षड्यंत्र है। आरोपों से इनकार करने के बाद उनके समर्थकों ने कहा कि हमें आप पर भरोसा है।

chat bot
आपका साथी