Telangana Free Bus: तेलंगाना में आज से महिलाओं को फ्री बस सेवा, लागू होंगी दो गारंटियां; बैठक में लिया गया निर्णय

Telangana तेलंगाना में नवगठित कांग्रेस सरकार पार्टी की शीर्ष नेता सोनिया गांधी के जन्मदिन 9 दिसंबर से लोगों को दी गई छह में से दो गारंटियों को लागू करना शुरू कर देगी। राज्य में शनिवार को दोपहर 1.30 बजे महालक्ष्मी मुफ्त बस गारंटी योजना लागू होगी। इसके साथ ही राजीव आरोग्यश्री स्वास्थ्य बीमा के कवरेज को 10 लाख रुपये तक बढ़ाने से संबंधित गारंटी 9 दिसंबर से लागू की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 09 Dec 2023 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 09 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Telangana Free Bus: तेलंगाना में आज से महिलाओं को फ्री बस सेवा, लागू होंगी दो गारंटियां; बैठक में लिया गया निर्णय
Telangana: मुफ्त बस की गारंटी आज से होगी लागू

HighLights

  • तेलंगाना की कांग्रेस सरकार 9 दिसंबर को दो गारंटी लागू करेगी
  • ए रेवंत रेड्डी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की पहली बैठक में यह निर्णय लिया गया।

आईएएनएस, हैदराबाद। तेलंगाना में नवगठित कांग्रेस सरकार पार्टी की शीर्ष नेता सोनिया गांधी के जन्मदिन 9 दिसंबर से लोगों को दी गई छह में से दो गारंटियों को लागू करना शुरू कर देगी। राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की पहली बैठक में यह निर्णय लिया गया।

मुफ्त बस की गारंटी आज से लागू

भाजपा ने कहा कि पार्टी के नवनिर्वाचित आठ विधायक शनिवार सुबह राज्य पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी से मिलेंगे और इसके बाद में शहर के चारमीनार में देवी भाग्य लक्ष्मी मंदिर में पूजा करेंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता चमाला किरण कुमार रेड्डी ने राजा सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रोटेम स्पीकर संविधान से जुड़ा मामला है और इस पद पर किसी वरिष्ठ विधायक को नियुक्त किया जाता है। उन्हें प्रोटेम स्पीकर बनाने का मतलब यह नहीं है कि हम एआइएमआइएम के साथ हैं। वहीं, राज्य में शनिवार को दोपहर 1.30 बजे महालक्ष्मी मुफ्त बस गारंटी योजना लागू होगी। इसके साथ ही राजीव आरोग्यश्री स्वास्थ्य बीमा के कवरेज को 10 लाख रुपये तक बढ़ाने से संबंधित गारंटी 9 दिसंबर से लागू की जाएगी।

आज विधायक लेंगे शपथ 

कैबिनेट ने राज्य में बिजली की स्थिति पर चर्चा की और अधिकारियों को कृषि सहित सभी क्षेत्रों को 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इसमें घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट मुफ्त बिजली से संबंधित गारंटी के कार्यान्वयन पर भी चर्चा हुई। ऐसा लगा कि पिछली सरकार के पास बिजली क्षेत्र को लेकर कोई योजना नहीं थी। मुख्यमंत्री शुक्रवार को बिजली क्षेत्र पर समीक्षा बैठक करेंगे। यह भी निर्णय लिया गया कि नवनिर्वाचित विधायक 9 दिसंबर को शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें- यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच पीएम मोदी से मिले सीएम योगी, भाजपा अध्यक्ष नड्डा से भी की मुलाकात

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War: 'यूक्रेन आपका दूसरा वियतनाम बन जाएगा', पुतिन के जासूस प्रमुख ने अमेरिका को दी चेतावनी

chat bot
आपका साथी